IPL 2017: इनके पति ने पिछले साल आईपीएल में लगाई सबसे तेज सेंचुरी, ताजमहल में किया था प्रपोज

By: Inextlive | Publish Date: Tue 21-Mar-2017 05:10:00
A- A+
IPL 2017: इनके पति ने पिछले साल आईपीएल में लगाई सबसे तेज सेंचुरी, ताजमहल में किया था प्रपोज
आईपीएल का दसवां सीजन अप्रैल महीने की पांच तारीख से शुरू होने जा रहा है। इस बार के आईपीएल में लोगों की निगाह जिन खिलाड़ियों पर रहेगी उनमें से एक नाम साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डि विलियर्स का भी है जो इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से खेलते हैं।। क्‍या आप जानते हैं कि डि विलियर्स ने अपनी पत्‍नी को सबसे पहले शादी के लिए भारत में ताजमहल घूमने के दौरान प्रपोज किया था। आइये जाने एबी से जुड़ी कुछ खास बातें।

पूरा नाम क्‍या है
धूंआधार बैटिंग के लिए पहचाने जाने वाले एबी डि विलियर्स का पूरा नाम अब्राहिम बैंजामिन डी विलियर्स है। एबी ने बतौर टेस्‍ट क्रिकेटर अपना करियर 17 दिसंबर 2004 में इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरू किया था और आखिरी टेस्‍ट 1 मार्च 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। एबी 18 जनवरी 2015 को 44 गेंदों में 149 रन बना कर वे विश्‍व के सबसे तेज शतक लगाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड के कोरी एंडरसन के नाम था। इस समय वे वन डे में आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी हैं।
क्रिकेट फैंस हैं बेकरार, क्‍या IPL सीजन 10 में टूट पाएंगे ये रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे तेज शतक
डि विलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए खेलते हैं। उन्‍होंने गुजरात लॉयंस के अगेंस्‍ट आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे तेज शतक लगाया था। उन्‍होंने 43 गेंदों में 12 छक्‍कों और 10 चौकों की मदद से 129 रन बनाये थे। एबी के बाद दूसरे नंबर पर उन्‍हीं के कप्‍तान विराट कोहली का नाम है जिन्‍होंने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में 47 गेंदों पर आठ छक्‍कों और 12 चौकों की मदद से 113 रन बनाये। क्‍विंटन डि कॉक 48 गेंदों में 3 छक्‍कों और 15 चौकों के साथ 108 रन बना कर तीसरे स्‍थान पर हैं।   
IPL में सबसे ज्‍यादा बार 'जीरो' पर आउट होने वाले पांच बल्‍लेबाज

कूल तस्‍वीरें शेयर करने के शौकीन
एबी को क्रिकेट अलावा पिक्‍चर नेटवर्किंग साइट इंस्‍टाग्राम पर अपनी फेमिली पिक्‍चर्स शेयर करने का भी जबरदस्‍त शौक है। वे अपनी पत्‍नी और बच्‍चे की तस्‍वीरें शेयर करते रहते हैं।
जब जडेजा हुए बैन, श्रीसंत को पड़ा थप्‍पड़, IPL से जुड़े 10 सबसे बड़े विवाद

नंबर वन वनडे प्‍लेयर
एबी टेस्‍ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर अब केवल सीमित ओवर के दोनों फार्मेट में ही खेलते हैं। हाल ही में वे आईसीसी वन-डे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। वे 875 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उनके बाद 871 अंकों के साथ चार अंक पीछे दूसरे स्थान पर है ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर। तीसरे स्‍थान पर 853 अंकों के साथ फिर एक बार उनके खास दोस्‍त भारत के विराट कोहली हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk