पंजाब को मिली 4 रन से जीत
आइपीएल 2018 के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के साथ था और इसमें धोनी की टीम को 4 रन से हार मिली। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। चेन्नई को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य मिला। टीम के कप्तान धोनी ने 79 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 193 रन बनाए।
ipl 2018 : आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर भी हार गए धोनी,पंजाब ने 4 रन से जीता मैच
धोनी ने खेली शानदार पारी
198 रन का पीछा करने उतरी चेन्‍नई की टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। सीएसके के लिए ओपनिंग करने आए शेन वाटसन और मुरली विजय काफी दबाव में दिखे। जब कोई टीम बड़े लक्ष्‍य का पीछा करती है तो उसकी जीत ओपनिंग जोड़ी पर ज्‍यादा निर्भर होती है। चेन्‍नई के साथ ऐसा नहीं हो सका। वाटसन ने 9 गेंदों पर 11 रन बनाए। रैना की जगह टीम में शामिल किए गए मुरली विजय 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एंड्रयू टाई की गेंद पर उनका कैच बरिंदर ने पकड़ा। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए सैम बिलिंग्‍स भी 9 रन बनाकर चलते बने। वह अश्‍विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। अंबाती रायडू ने कुछ अच्‍छी बल्‍लेबाजी की मगर वह एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। रायडू ने 35 गेंदों पर 49 रन बनाए और रन आउट हो गए। रवींद्र जडेजा 19 रन बनाकर एंड्रयू टे की गेंद पर अश्विन के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान धोनी ने 44 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेली पर टीम को जीत नहीं दिला पाए, हालांकि उन्‍होंने आखिरी गेंद पर 100 मीटर लंबा छक्‍का लगाकर हार का अंतर जरूर कम कर दिया। ब्रावो एक रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से एंड्रयू टे ने दो जबकि मोहित शर्मा और अश्विन ने एक-एक विकेट लिए।
ipl 2018 : आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर भी हार गए धोनी,पंजाब ने 4 रन से जीता मैच
गेल ने खेली तूफानी पारी

पंजाब का पहला विकेट लोकेश राहुल के तौर पर गिरा। राहुल ने 22 गेंदों पर 37 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट ले लिए गेल के साथ 96 रन की साझेदारी की। राहुल को हरभजन सिंह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। क्रिस गेल ने अपने पहले ही मैच में 33 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली। उन्हें शेन वॉटसन ने इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मयंक अग्रवाल 30 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि एरोन फिंच इमरान ताहिर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। युवराज सिंह इस मैच में भी नहीं चल पाए। वो 20 रन बनाकर शर्दुल ठाकुर की गेंद पर विकेट के पीछे धोनी के हाथों लपके गए। कप्तान अश्विन ने 14 रन पर अपना विकेट गवां दिया। वो शर्दुल की गेंद पर अपना कैच धोनी को थमा बैठे। करुण नायर 29 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए। चेन्नई की तरफ से शर्दुल और इमरान ताहिर ने दो-दो जबकि हरभजन सिंह और ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk