अंतिम गेंद पर हुआ मैच का फैसला
आइपीएल 2018 के सातवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थे। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य दिया। जीत के लक्ष्य को हैदराबाद की टीम ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक विकेट शेष रहते पूरा कर लिया। इस मैच में गजब का रोमांच देखने को मिला। एक वक्त पर मुंबई के गेंदबाजों ने अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी लेकिन हैदराबाद किसी तरह से ये मैच जीतने में कामयाब रहा। इस आइपीएल में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की ये लगातार दूसरी हार थी।  
ipl 2018 : आखिरी गेंद पर एक विकेट से हैदराबाद ने जीता मैच,मुंबई इंडियंस को फिर मिली हार
धवन ने खेली 45 रन की पारी
दूसरी पारी में मुंबई को पहली सफलता मयंक ने दिलाई। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे साहा को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कप्तान केन विलियमसन को मुस्ताफिजुर रहमान ने विकेट के पीछे ईशान किशान के हाथों आउट करवाया। विवियमसन ने 4 गेंदों पर 6 रन बनाए। धवन ने 28 गेंदों पर 45 रन की अच्छी पारी खेली लेकिन मयंक की गेंद पर उनका कैच बुमराह ने पकड़ लिया। मयंक ने मनीष पांडे को अपना तीसरा शिकार बनाया और 11 रन के स्कोर पर उन्हें रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। मयंक मार्कंडे ने शाकिब अल हसन को अपना चौथा शिकार बनाया। उन्होंने शाकिब को 12 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने यूसुफ पठान को 14 रन पर पोलार्ड के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद बुमराह ने राशिद खान को बिना खाता खोले ही विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। मुस्ताफिजुर रहमान ने सिद्धार्थ कौल को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया वो खाता भी नहीं खोल पाए। संदीप शर्मा को मुस्ताफिजुर रहमान ने शून्य के स्कोर पर कृणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवा दिया। दीपर हुआ 32 रन बनाकर जबकि स्टैनलाक 2 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए मयंक ने गजब की गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। मुस्ताफिजुर रहमान ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।
ipl 2018 : आखिरी गेंद पर एक विकेट से हैदराबाद ने जीता मैच,मुंबई इंडियंस को फिर मिली हार
रोहित समेत फ्लॉप रहे मुंबई के बल्लेबाज
मुंबई की शुरुआत हैदराबाद के खिलाफ अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा ने अपना दम दिखाना शुरू ही किया था कि स्टैनलाक की गेंद पर शॉर्ट स्क्वैर लेग पर शाकिब अल हसन ने उनका बेहतरीन कैच लपक लिया। रोहित ने 10 गेंदों पर 11 रन बनाए। सिद्धार्थ कौल ने अपने एक ही ओवर में मुंबई को दो बड़े झटके दिए। पहले उन्होंने ईशान किशन को 9 रन पर यूसुफ पठान के हाथों कैच आउट करवा दिया और फिर ईवान लेविस को 29 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कृणाल पांड्या ने 10 गेंदों पर 15 रन बनाए और वो शाकिब की गेंद पर विलियमसन के हाथों लपके गए। किरोन पोलार्ड ने अपने हाथ दिखाने शुरू ही किए थे कि उन्हें स्टैनलाक ने कैच आउट करवा दिया। पोलार्ड ने 28 रन बनाए और अपना कैच धवन को थमा बैठे। बेन कटिंग को राशिद खान ने 9 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। संदीप शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को 28 रन पर कैच आउट कराया तो प्रदीप सांगवान को बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट किया। जसप्रीत बुमराह 4 और मयंक 8 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बिली स्टैनलाक ने दो-दो जबकि राशिद खान और शाकिब अल हसन ने एक-एक विकेट लिए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk