रैना नहीं खेल पाएंगे अगले दो मैच
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार बल्‍लेबाज सुरेश रैना अब अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। चेपॉक स्‍टेडियम में केकेआर के खिलाफ रन लेते समय रैना के पैरों की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। उस वक्‍त भी उन्‍हें भागने में दिक्‍कत महसूस हो रही थी। बाद में जांच में पता चला कि रैना की यह चोट थोड़ी गंभीर है और वह अगले 10 दिनों तक मैदान में नहीं उतर सकेंगे, यानी रैना सीएसके के दो मैच 15 और 20 अप्रैल वाला नहीं खेल पाएंगे।

रैना तो 2 मैच, मगर ये खिलाड़ी तो पूरे सीजन से हुए बाहर :

केदार जाधव

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज केदार जाधव को चेन्‍नई की टीम ने 7.8 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा था। जाधव का बेस प्राइज तो सिर्फ 2 करोड़ था मगर उनकी अहमियत को ध्‍यान में रखते हुए फ्रेंचाइजी ने बड़ा दांव चला था। मगर मुंबई के खिलाफ पहले मैच में बैटिंग करते समय जाधव के पैरों की नसें खिंच गईं थीं। ऐसे में जाधव का आगे खेल पाना असंभव हो गया। खैर जाधव भी आईपीएल से बाहर होने पर ज्‍यादा खुश नहीं होंगे। फिलहाल चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जाधव के रिप्‍लेसमेंट की तैयारी कर चुकी है और किसी नए खिलाड़ी की तलाश में है।

मिचेल सैंटनर

चेन्‍नई की टीम से बाहर होने वाले जाधव अकेले खिलाडी नहीं हैं। ऑफ स्‍पिनर मिचेल सैंटनर भी चोट की वजह से आईपीएल का 11वां सीजन नहीं खेल पाएंगे। न्‍यूजीलैंड के इस गेंदबाज के घुटने में चोट आई है जिसकी वजह से उनका इस सीजन में खेल पाना संभव नहीं हो पाया।

कागिसो रबाडा

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा भी कमर दर्द की वजह से आईपीएल का 11वां सीजन नहीं खेल पाएंगे। दिल्‍ली की टीम के लिए यह सबसे बड़ा झटका है, क्‍योंकि रबाडा पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्‍ली की टीम ने इसी उम्‍मीद के साथ उन पर दांव लगाया था कि वो आईपीएल में कुछ जादू दिखाएंगे मगर अब ऐसा नहीं हो सकेगा।

मिचेल स्‍टार्क
28 साल के तेज ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क पर केकेआर ने बड़ा दांव लगाया था। कोलकाता की टीम ने स्‍टार्क को 99.4 करोड़ रुपये में खरीदा। मगर इसे टीम की बदकिस्‍मती कहें या स्‍टार्क की खराब किस्‍मत, यह तेज गेंदबाज टूर्नामेंट शुरु होते ही चोटिल खिलाड़ियों की लिस्‍ट में आ गया। स्‍टार्क पैर के दर्द से जूझ रहे हैं और उनका इस सीजन में एक भी मैच खेल पाना नामुमकिन है।

नाथन कोल्‍टर नाइल

ऑस्‍ट्रेलिया के एक और तेज गेंदबाज नॉथन कोल्‍टर नाइल भी चोटिल खिलाड़ियों की सूची में हैं। 30 साल के इस तेज गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था, मगर वह भी कमर दर्द की वजह से आईपीएल का मौजूदा सीजन नहीं खेल पाएंगे।

जेसन बहरेनडॉफ
जेसन बहरेनडॉफ भी ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं। मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें अपनी टीम में शामिल किया था। मगर बैक इंजरी की वजह से जेसन का भी आईपीएल 11 खेल पाना असंभव हो गया। वह भी इस सीजन में अब कोई मैच नहीं खेल पाएंगे।

पैट कमिंस

मुंबई इंडियंस ने एक और ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस पर बड़ा दांव खेला था। फ्रेंचाइजी ने इस तेज गेंदबाज को 5.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। मगर कमिंस भी बैक इंजरी की वजह से आईपीएल 11 नहीं खेल पाएंगे। वह इलाज कराने वापस अपने देश जा रहे हैं।

(एजेंसी इनपुट सहित)

Cricket News inextlive from Cricket News Desk