10 दिनों में बन गए कई रोचक रिकॉर्ड
आईपीएल का रोमांच इस सीजन भी फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। सितारों से सजी आईपीएल टीमों के बीच मुकाबला देखने पूरा स्‍टेडियम खचाखच भरा रहता है। इन दर्शकों को आकर्षित करती है खिलाड़ियों की आउटस्‍टैंडिंग परफार्मेंस। किसी खिलाड़ी ने सबसे तेज हॉफसेंचुरी का रिकॉर्ड बना दिया तो कोई गेंदबाजी में जलवा बिखेर रहा। आईपीएल के 11वें सीजन को खत्‍म हुए अभी काफी वक्‍त है मगर इसके शुरुआती 10 दिनों में कुछ इंट्रेस्‍टिंग रिकॉर्ड बन गए हैं जिन्‍हें हर फैंस को जरूर जानना चाहिए।

सिर्फ एक ओवर रहा मेडन

आईपीएल 2018 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच 7 अप्रैल को खेला गया था। तब से लेकर अब तक कुल 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें कि दोनों पारियों में मिलाकर कुल 477 ओवर फेंके गए। मगर इनमें सिर्फ एक ओवर ऐसा था जो मेडन रहा। यह ओवर फेंका दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने। सोमवार को ईडन गार्डन में कोलकाता के खिलाफ मैच में उतरे बोल्‍ट ने केकेआर इनिंग का पहला ओवर ही मेडन डाला। आईपीएल 2018 में यह एकमात्र मेडन ओवर है।
आईपीएल 2018 में फेंके गए 477 ओवर,मगर सिर्फ एक रहा मेडन जानिए कौन है वो गेंदबाज
सबसे ज्‍यादा डॉट गेंद
10 दिन में कुल 13 मैच खेले जा चुके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद जहां अभी तक अजेय रही है। वहीं मुंबई इंडियंस तीन मैच हारने के बाद एक अदद जीत की तलाश में है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के संजू सैमसन फिलहाल ऑरेंज कैप होल्‍डर हैं। उन्‍होंने कुल 178 रन बनाए। गेंदबाजी की बात की जाए तो सुनील नारयण 7 विकेट लेकर सबसे ऊपर हैं। इन सब के बीच एक रिकॉर्ड ऐसा है जो वाकई चौंकाने वाला है। इस सीजन में अभी तक सबसे ज्‍यादा डॉट गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड ट्रेंट बोल्‍ट के नाम है जिन्‍होंने अब तक कुल 38 डॉट गेंदें फेंकी हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk