- आईआइसीटीसी ने लांच किया सेंट पीटर्सबर्ग (रूस) के लिए टूर पैकेज

- 13 से 18 सितंबर तक छह दिन व पांच रातों के पैकेज की होगी सैर

- फ्लाइट की यात्रा के साथ ठहरना, भोजन व नाश्ता भी होगा पैकेज में शामिल

GORAKHPUR: अगर आप कहीं विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने सेंट पीटर्सबर्ग (रूस) के लिए एक टूर पैकेज लांच किया है। छह दिन और पांच रातों का यह टूर पैकेज 13 सितंबर से 18 सितंबर तक का होगा। इसमें आपको सेंट पीटर्सबर्ग के नेवा वोट क्रूज राइड, पैलेस स्क्वॉयर, विंटर पैलेस, सेंट ईसाक स्क्वॉयर, डिसबंर्सिट पीटर व पॉल के किले, पैट्राफ पैलेस, शापिंग के लिए नेवस्काई प्रोस्पेक्ट का भ्रमण और सेप्शन स्टेशन से मास्को का बुलेट ट्रेन से यात्रा, मास्को सर्कस व मेट्रो टूर, लेनिन का मकबरा, सेंट बिसिल्स कैटेफेल, रेड स्क्वॉयर, स्पैरो हिल्स, मास्को स्टेट यूनिवर्सिटी, विक्ट्री पार्क, अरबत स्ट्रीट की पैदल यात्रा, किमलिन का भ्रमण के साथ गाला नाइट आदि का सैर कराया जाएगा।

इतने रुपए करने होंगे खर्च

आईआरसीटीसी के रीजनल एरिया मैनेजर अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि इस टूर पैकेज में पैसेंजर्स को फ्लाइट से नई दिल्ली से सेंटपीटर्सबर्ग व मास्को से नई दिल्ली तक वापसी यात्रा की व्यवस्था होगी। साथ ही थ्री स्टार होटलों में ठहरने इंडियन मेन्यू के मुताबिक खाने व नाश्ते की व्यवस्था शामिल है। बताया कि इसके लिए पैसेंजर्स को दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 94450 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। जबकि, अगर एक व्यक्ति अकेला होटल में ठहरेगा तो उसे इसके लिए एक लाख 6 हजार 450 रुपए खर्च करने होंगे।

ऐसे हाेगी बुकिंग

अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि इस टूर पैकेज की बुकिंग के लिए पैसेंजर लखनऊ के गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन बुकिंग के लिए पैसेंजर आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctouridm.com पर लागइन कर भी इस पैकेज को बुक करा सकते हैं। गोरखपुर से इस पैकेज को बुक कराने वाले पैसेंजर मोबाइल नंबर 9794863609 पर कॉल कर बुकिंग व इसकी विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।