--22 अप्रैल को ट्रक समेत टपाया गया था 15 टन छड़

--रांची के ओरमांझी में दर्ज हुआ था मामला

फोटो - 14 दुकान जहां से बरामद किया गया छड़

फोटो - 18 - बरामद छड़

हजारीबाग: पदमा ओपी क्षेत्र के नावाडीह कर्मा अवस्थित छड़ सीमेंट की दुकान अमित ट्रेडर्स में ओरमांझी व पदमा ओपी पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी कर लगभग 14 से 15 टन छड़ बरामद किया है। दुकान से जब्त किया गया छड़ ट्रक से टपाया गया था, जिसके खुलासे को लेकर पुलिस लगातार प्रयासरत थी।

ड्राइवर की मिलीभगत

जानकारी के अनुसार 22 अप्रैल 2016 को बारह चक्का ट्रक क्रमांक एनएल 01 एल 6109 में गिरिडीह शिवम आयरन फैक्ट्री से ट्रक में बीस टन लोहे का छड़ लोड किया गया था, जिसे रांची पंडरा जाने के क्रम में चालक की मिलीभगत से अपराधियों ने रास्ते से ही छड़ समेत ट्रक को टपा दिया। इसके बाद ट्रक चालक से मोबाइल पर संपर्क नही होने पर ट्रक मालिक लालपुर रांची के शेखर सिंह ने ओरमांझी थाने में ट्रक चालक मंगल उरांव पिता शनिचर उरांव, लोटवा थाना इचाक हजारीबाग एवं अन्य अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध ट्रक अपहरण का मामला दर्ज कराया था।

---------------------

28 को मिला था ट्रक

जांच के क्रम में 28 अप्रैल को बरही करसो पुल के समीप एनएच 33 पर ओरमांझी पुलिस ने अपह्रत ट्रक को बरामद किया। पुन: अपह्रत ट्रक चालक के मोबाइल कॉल डिटेल को खंगालने पर पदमा ओपी क्षेत्र के तिलिर गांव निवासी डीलो महतो के पुत्र प्रभु मेहता को 28 अप्रैल को ओरमांझी पुलिस ने शक के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया। पुन: इसकी निशानदेही पर 30 अप्रैल को ओपी क्षेत्र के नावाडीह स्थित किराए की छड़-सीमेंट की दुकान अमित ट्रेडर्स में छापामारी कर पुलिस ने छड़ बरामद किया। दुकान के मालिक अनंत मेहता पिता कालीचरण मेहता व ट्रक चालक अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। छापामारी अभियान में ओरमांझी पुलिस निरीक्षक एसके सुमन, पुअनि अशोक कुमार सिंह, पदमा ओपी के सअनि केएन सिंह आदि शामिल थे।

-------------