डेट बढ़ाया जाएगा

रिजल्ट में विभिन्न प्रकार की गड़बड़ी को लेकर यूनविर्सिटी के लीगल सेल के को-आर्डिनेटर डॉ श्यामल किशोर ने बताया कि समस्या तो है। और इसे सुधारने के लिए कार्य किया जा रहा है। चूंकि सेमेस्टर एक और तीन के टेबुलेशन रिकार्ड में इनटरनल असेसमेंट का मा‌र्क्स नहीं जोड़ने के कई मामले है। इसके कारण सेमेस्टर दो और चार में एडमिशन के लिए फार्म भरने में समय लग सकता है। इसे ध्यान में रखकर इसकी अंतिम तिथि आठ दिसंबर से बढ़ाया जाएगा। इस बारे में औपचारिक सूचना यूनिवर्सिटी की ओर से जारी कर सुचित किया जाएगा।

 

शाखा कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन

छात्रों के इस पूरे प्रकरण को लेकर एआईएसएफ की ओर से मगध यूनिवर्सिटी के शाखा कार्यालय में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया गया। एमयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। बाद में, इसका प्रतिकुलपति ने लिया ज्ञापन, कुलपति से भी छात्रों की हुई बात।

 

छात्र संसद 12 दिसंबर को

एआईएसएफ की ओर से इस मसले को लेकर छात्रों को एकजुट करने के मकसद से क्ख् दिसम्बर को छात्र संसद लगाया जाएगा। इसकी जानकारी राज्य सचिव सुशील कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि बिना अंक पत्र के ही छात्रों को अगले सेमेस्टर के लिए फार्म भरने को मजबूर किया जा रहा है। यह यूनिवर्सिटी की नाकामी है लेकिन इसका खामियाजा छात्र भुगत रहे हैं। एआईएसएफ के प्रतिनिधियों ने जमकर झंडे-बैनर के साथ प्रदर्शन किया। कोआर्डिनेटर डॉ श्यामल किशोर के सामने भी प्रदर्शन किया गया। उन्होंने उनके प्रतिनिधियों से बात की। सुशील ने 2008 से पैसा लेने के बाद भी डिग्री नहीं देने का मसला उठाया। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक एन। के.यादव को भी दिया। प्रतिकुलपति ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने का भरोसा दिया। इस अवसर पर एआइएसएफ के जिलाध्यक्ष महेश कुमार, जिला सह-उपसचिव साजन, आरती कुमारी, जन्मेजय, वंदना कुमारी व अन्य उपस्थित थे।