- 2.5 किलो सोना और 75 लाख रुपये बरामद

-करोड़ों रुपये के अकूत संपत्ति के मिले कागज

- 33 घंटे तक डटी रहीं आयकर विभाग की टीम

मेरठ। आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी रही। लगातार 33 घंटे की छापेमारी में आयकर विभाग की टीम को चीफ इंजीनियर और ठेकेदार के घर से करोड़ रुपये की अकूत संपत्ति के कागज, लाखों कैश और कई किलो सोना भी बरामद भी हुआ। शनिवार को हुई छापेमारी के दौरान भी सिंचाई विभाग व गंगा नहर के ऑफिस में हड़कंप मचा रहा।

75 लाख कैश बरामद

गाजियाबाद से आई आयकर विभाग की टीम ने चीफ इंजीनियर और ठेकेदार के घर 75 लाख रुपये कैश बरामद किया है। इसमें 55 लाख रुपये ठेकेदार अजय कुमार के घर से जबकि 10 लाख रुपये चीफ इंजीनियर सुधीर कुमार शर्मा के घर से बरामद किए हैं। वहीं दूसरी तरफ आयकर विभाग की टीम को चीफ इंजीनियर सुधीर कुमार शर्मा के नोएडा स्थित घर और ठेकेदार अजय कुमार के मुजफ्फर नगर स्थित घर से दस लाख रुपये बरामद किए हैं।

ढाई किलो सोना बरामद

सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर सुधीर कुमार शर्मा के घर से आयकर विभाग की टीम ने 2.5 किलो सोना बरामद भी बरामद किया है।

संपत्ति के मिले कागज

चीफ इंजीनियर सुधीर कुमार शर्मा और ठेकेदार अजय कुमार के घर से आयकर विभाग की टीम को करोड़ रुपये की संपत्ति के कागज मिले हैं। बता दें कि आयकर विभाग की टीम नोएडा, मुजफ्फरनगर और मेरठ में शुक्रवार से ही पूछताछ में जुटी हुई थी।

33 घंटे से डटी थी टीम

बता दें गाजियाबाद से आई आयकर विभाग की टीम के छह सदस्य बीते 33 घंटे से डटे हुए थे। शुक्रवार सुबह सवा सात बजे से सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर और ठेकेदार के घर पर पहुंच गई थी। शनिवार शाम साढ़े चार बजे टीम यहां से रवाना हुई।

एक्सईएन से दोबारा पूछताछ

एक्सईएन सीमांत अग्रवाल को आयकर विभाग विभाग की टीम ने दोबारा से पूछताछ के लिए बुलाया। सूत्रों की माने तो उनके पास से आयकर विभाग की टीम को कुछ नहीं मिला। इसके अलावा चीफ इंजीनियर के जितने भी नजदीक अधिकारी व कर्मचारी थे सभी से आयकर विभाग की टीम ने पूछताछ की है।