सिंचाई विभाग ने शासन को भेजा पत्र, कहा पैसे दिलवाओ

अभी तक जल निगम ने किया है केवल 42 करोड़ रुपये का भुगतान

Meerut। मेरठ में गंगा जल आपूर्ति के लिए सिंचाई विभाग को अभी तक जल निगम ने पूरा पैसा नहीं दिया है। अभी भी जल निगम पर विभाग का 8 करोड़ रुपये शेष है। जल निगम ने सिंचाई विभाग को 42 करोड़ रुपये दे दिए हैं। बहरहाल सिंचाई विभाग ने अब शासन को पत्र लिख पैसे दिलवाने की मांग की है। साथ ही सिंचाई विभाग भी एक रिमाइंडर भेज पैसे देने के लिए कहा है।

कई बार कर चुके हैं मांग

सिंचाई विभाग के अधिकारियों की माने तो 8 करोड़ रुपये लेने के लिए जल निगम के अधिकारियों से अनेक बार मांग कर चुके हैं। लेकिन जल निगम के अधिकारी है कि देने को तैयार नहीं है। वह शासन से पैसा न आने की बात कहते हैं।

दो साल होने वाले हैं

गंगाजल की आपूर्ति को मई में दो साल का समय हो जाएगा। मई 2016 में गंगाजल की आपूर्ति शुरू हो गई थी। इन 21 माह में जल निगम भी सिंचाई विभाग को पूरी 50 करोड़ रुपये की पूरी राशि नहीं दे पाया है।

जल निगम को अनेक बार पैसो के लिए रिमाइंडर भेज चुके हैं। लेकिन अभी भी जल निगम पर 8 करोड़ रुपये शेष बचे हुए हैं। अभी तक जल निगम ने पचास करोड़ रुपये में से 42 करोड़ रुपये दिए हैं।

सीमांत जैन, एक्सईएन सिंचाई विभाग

सिंचाई विभाग को पैसे देने के लिए शासन से मांग की है। जैसे-जैसे शासन से धनराशि मिल रही है। सिंचाई विभाग को दिया जा रहा है। शेष पैसा आते ही सिंचाई विभाग को उसको भुगतान कर दिया जाएगा।

आरपी सिंह, एई जल निगम