- मिर्जामुराद में ISIS के नाम से फेंके मिले हाथ से लिखे चार पर्चे,

ख्ब् मार्च को पूर्वाचल में तबाही मचाने की धमकी

- खुफिया एजेंसियां हुई सतर्क, अज्ञात पर राजद्रोह का मुकदमा

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

आठ मार्च को लखनऊ में आईएसआईएस के आतंकी सैफुल्ला की एक घर में मुठभेड़ के बाद हुई मौत ने जहां यूपी में आईएसआईएस की दस्तक की पुष्टि की थी। वहीं अब बनारस में भी इस आतंकी संगठन की मौजूदगी के सुराग ने सभी के होश उड़ा दिए हैं। ये चौंकाने वाली खबर मिर्जामुराद से है। यहां बुधवार की सुबह बाजार में आतंकी संगठन आईएसआईएस के नाम से चार पर्चे फेंके मिले हैं। जिनमे ख्ब् मार्च को पूर्वाचल में दहशत फैलाने की बात लिखी है। हालांकि ये पर्चे किसी साजिश के तहत फेंके गए हैं या फिर किसी की खुराफात है इसकी जांच खुफिया एजेंािसयां कर रही हैं लेकिन ये तो साफ है कि यूपी में इस आतंकी संगठन की धमक के बाद अब पूर्वाचल में भी इसकी आहट महसूस होने लगी है।

सुबह मिला पर्चा

मिर्जामुराद कस्बे में हाईवे किनारे बुधवार की सुबह धर्मशाला के समीप दुकानों के बाहर सफेद सादे कागज पर लिख कर फेंका गया पर्चा ग्रामीणों में कौतूहल का विषय बन गया। कागज पर आईएसआईएस-पाकिस्तान जिंदाबाद समेत ही ख्ब् मार्च को पूर्वाचल में तबाही मचाने, बचा सकते हो तो बचा लो, अब की बार यूपी पे वार, यूपी में हमारे दो हजार जवान हैं। यूपी ही हमारा फोकस है, लिखा है। लास्ट में साइन की जगह 78म् लिखकर उसे गोले में करने के साथ क्रम संख्या लिखा गया है। क्रम संख्या क्, फ्, भ् और क्0 के लिखे चार पर्चे पुलिस को बरामद हुए हैं। नीले रंग के बॉलपेन से सभी पेपर पर हाथ से ही एक ही तरह के मिलते-जुलते शब्द लिखे गए हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

मिर्जामुराद में मिले इन चार गुमनाम पर्चो को पुलिस ने अपने कब्जे में लेने के बाद थाना प्रभारी संतोष सिंह की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ धारा क्ख्ब् क राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है। आईबी, स्थानीय खुफिया इकाई, एटीएस व एसटीएफ ने भी पुलिस से सम्पर्क कर पर्चा के बाबत जानकारी ली। थाने से करीब एक सौ मीटर दूर मिले पर्चो के बारे में सुराग पाने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। थानेदार का कहना था कि प्रथम दृष्टया ये किसी शरारती तत्व की हरकत लग रही है। पर्चा के बाबत गहराई से जांच की जा रही है, किसी को घबराने की जरूरत नही है।

ये किसी की खुराफात हो सकती है। चूंकि पिछले दिनों लखनऊ में भी एक आतंकी मारा गया है। इसलिए खुफिया एजेंसियां इस पर्चे के बाबत गहराई से छानबीन कर रही है।

आशीष तिवारी, एसपीआरए

कई बार दहल चुका है पूर्वाचल

- ख्फ् फरवरी ख्00भ् में दशाश्वमेध घाट पर विस्फोट, 7 लोग मरे, आधा दर्जन जख्मी।

- ख्9 जुलाई ख्00भ् में जौनपुर में श्रमजीवी एक्सप्रेस में बम विस्फोट। दस लोगों की मौत।

- 7 मार्च ख्00म् संकटमोचन मंदिर व कैंट रेलवे स्टेशन पर विस्फोट, क्7 लोगों की मौत, क्00 घायल।

- ख्फ् नवंबर ख्007 कचहरी में बम ब्लास्ट, नौ लोगों की मौत, ब्ख् घायल।

- 7 दिसंबर ख्0क्क् शीतला घाट पर विस्फोट, एक बच्ची की मौत, दो दर्जन जख्मी।

- ख्ख् मई ख्007 गोरखपुर सिलसिलेवार विस्फोट, पांच की मौत।

प्लीज अफवाहों से बचें

- पर्चा सही है या गलत इसे लेकर पैनिक न हो

- लोगों को इस तरह की कोई भी जानकारी बढ़ा चढ़ाकर न बताये

- सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के पोस्ट पर विश्वास न करें

- अफवाहों वाले व्हाट्स ऐप मैसेजेस को शेयर न करें

- अपने आस पास किसी अलग तरह की गतिविधि को वॉच करें

- किसी नये व्यक्ति या संदिग्ध दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें