- होटल कारोबारी और उसके ट्रांसपोर्टर 5ाई के आवास व प्रतिष्ठानों पर इनकम टै1स की छापेमारी

- एक करोड़ कैश के अलावा अरबों की बेनामी चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज मिले, आधा दर्जन टीमों ने की छापेमारी

KANPUR: इनकम टैक्स विभाग की आधा दर्जन टीमों ने गुरुवार सुबह कोकाकोला चौराहे स्थित तीन होटलों व उसके मालिक के घर पर छापा मारा। इसके अलावा होटल कारोबारी के ट्रांसपोर्टर भाई के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई। कुल 9 ठिकानों पर हुई कार्रवाई में आईटी विभाग को अरबों की संपलि का पता चला। सुबह सुबह हुई कार्रवाई से गुमटी व कोकाकोला चौराहे पर स्थित ट्रांसपोर्टर्स में खलबली मच गई। आईटी विभाग की छानबीन देर रात तक चलती रही। इस दौरान टीमों को एक करोड़ रुपए कैश, 10 संपलियों के दस्तावेज और 7 लॉकरों की जानकारी हुई। शुरुआती पड़ताल में दोनों भाईयों की चल अचल और बेनामी संपलि के अरबों रुपए होने की आशंका जताई जा रही है।

कारोबारी भाईयों के 9 ठिकानों पर रेड

गुरुवार सुबह आईटी विभाग की आधा दर्जन टीमों ने कोकाकोला चौराहे पर स्थित कान्हा होटल्स के तीनों होटलों मालिक राजेंद्र सिंह छाबड़ा के मॉडल टाउन स्थित घर पर छापा मारा। वही उनके ट्रांसपोर्टर भाई गुरुदीप सिंह छाबड़ा के आफिस व गुमटी स्थित आवास पर भी छापा मारा गया। शुरूआती जांच में पता चला कि दोनों भाईयों के कारोबार का टर्नओवर 100 करोड़ के करीब है जोकि लगातार बढ़ा भी है लेकिन इस अनुपात में टैक्स कलेक्शन नहीं बढ़ा।

अरबों की संपलि का खुलासा

आईटी विभाग के मुताबिक छापेमारी में 10 जमीनों के कागजात बरामद हुए हैं। जिन्हें बेनामी संपलि विभाग के पास भेजा गया है। इसके अलावा 7 बैंक लॉकरों की जानकारी हुई है। कारोबारी भाईयों के ठिकानों से एक करोड़ रुपए कैश भी बरामद हुआ है। देर शाम तक आईटी विभाग की कार्रवाई जारी रही।