60 साल में पहली बार होगा, जब यह टीम नहीं खेल पाएगी वर्ल्‍डकप

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Tue 14-Nov-2017 03:49:05
A- A+
60 साल में पहली बार होगा, जब यह टीम नहीं खेल पाएगी वर्ल्‍डकप
बड़ा उलटफेर सिर्फ क्रिकेट ही नहीं फुटबॉल जगत में भी देखने को मिलता है। सोमवार को इटली की टीम स्‍वीडन से हार गई और वह अगले साल फुटबॉल वर्ल्‍डकप में नहीं खेल पाएगी।

इटली नहीं खेल पाएगी 2018 वर्ल्‍डकप
2018 में रुस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्‍डकप से पहले एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस वर्ल्‍डकप में चार बार विश्‍व चैंपियन रही इटली की टीम नहीं खेलेगी। क्‍वालीफाइंग मुकाबले में इटली का सामना स्‍वीडन से था, इटली को यह मैच हर हाल में जीतना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यह मैच बराबरी पर छूटा और इटली का फुटबॉल के महाकुंभ में खेलने का सपना टूट गया। स्वीडन की टीम ने इस मैच को बराबरी पर रोक कर इटली के अरमानों पर पानी फेर दिया। इसके साथ ही उन करोड़ों फुटबॉल फैंस का भी दिल टूट गया, जो इटली को वर्ल्डकप में खेलता देखना चाहते थे।

Italy, Sweden, Italy national football team, Italy football, Italy World Cup, FIFA, Italy Sweden
60 सालों में पहली बार होगा ऐसा
पिछले 60 सालों में पहली बार ऐसा होगा कि इटली की टीम फीफा वर्ल्‍ड कप में पहुंचने में नाकाम रही है। इटली को वर्ल्‍डकप में क्‍वालीफाइ करने के लिए स्‍वीडन को हराना था। पहली नजर में बेहद आसान लग रहा यह मुकाबला इटली के हाथों से निकल गया। इटली की टीम इस मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई और मैच ड्रा हो गया। स्वीडन को एग्रीगेट तौर पर 1-0 से जीत मिली। क्योंकि पहले क्वालीफाइंग मैच में उसने इटली को 1-0 से ही हराया था। स्वीडन की टीम 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी।
Italy, Sweden, Italy national football team, Italy football, Italy World Cup, FIFA, Italy Sweden
इटली के गोलकीपर ने दिया इस्‍तीफा
वर्ल्‍डकप में क्‍वालीफाइंग न कर पाने के कारण इटली के गोलकीपर बफन ने फुटबॉल को अलविदा कह दिया। चार बार की चैंपियन इटली दुनिया की टॉप टीमों में मानी जाती है। ऐसे में इटली के बिना फीफा वर्ल्‍डकप काफी सूना सा लगेगा। इटली के फैंस के लिए यह खबर किसी बुरे सपने से कम नहीं है।