बरेली के एसएसपी से मिले आईटीबीपी के अधिकारी

इंफारमेशन शेयर करने पर हुई बातचीत

BAREILLY: पेशावर के स्कूल में आतंकी अटैक के बाद आईटीबीपी भी अलर्ट हो गई है। आईटीबीपी के अधिकारियों ने बरेली पुलिस से संपर्क कर सभी खुफिया जानकारी शेयर करने की बात की है। इसके अलावा किसी भी तरह की मिसहेपनिंग पर आईटीबीपी तुरंत पुलिस की हेल्प के लिए मौजूद होगी। वहीं पुलिस ने भी स्कूलों व सार्वजनिक प्लेसेस पर सिक्योरिटी की प्लानिंग शुरू कर दी है। प्रशासन के निर्देश मिलने के बाद स्कूलों में भी इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

तुरंत पहुंचेगी अाईटीबीपी

स्कूल में आतंकी अटैक के बाद केंद्र सरकार ने सभी सिक्योरिटी एजेंसियों को अलर्ट जारी किया। शासन से भी यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया। बरेली के संवेदनशील होने के चलते बरेली में तैनात आईटीबीपी भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गई। सैटरडे को आईटीबीपी के अधिकारियों ने सिक्योरिटी के संबंध में एसएसपी से मुलाकात की। अधिकारियों ने किसी भी तरह की सुगबुगाहट पर तुरंत उन्हें इंफार्म करने के लिए भी कहा ताकि तुरंत मौके पर फोर्स पहुंच सके। एसएसपी ने आईटीबीपी के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं।

पुलिस कर रही तैयारी

एसपी सिटी ने बताया कि स्कूलों के साथ-साथ सार्वजनिक प्लेसेस पर सिक्योरिटी के प्रापर इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जल्द ही स्कूलों के साथ मीटिंग की जाएगी। प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी का नोडल अधिकारी होने के चलते प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसियों से भी बात की जाएगी। पब्लिक प्लेसेस पर सीसीटीवी कैमरे और डीएफएमडी लगाए जाएंगे। इसके अलावा स्कूलों के साथ जल्द की सीओ और इंस्पेक्टर की मौजूदगी में मीटिंग की जाएगी। स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के साथ-साथ बाउंड्रीवॉल ऊंची कराकर उस पर कंटीले तार लगवाने पर फोकस किया जाएगा। सभी को स्कूल गेट बंद रखने और आईडी चेक करके ही एंट्री कराने के लिए कहा जाएगा।

स्कूल्स भी कर रहे तैयारी

वहीं प्रशासन का आदेश मिलते ही सरकारी और प्राइवेट स्कूलों ने भी बच्चों की सिक्योरिटी का खाका खींचना शुरू कर दिया है। सभी गवर्नमेंट व प्राइवेट स्कूलों को सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिए गए हैं। इन कैमरों को लगाने की जिम्मेदारी स्कूल प्रिंसिपल की होगी। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन भी सिक्योरिटी को लेकर जल्द मीटिंग करेंगे।

डीएम के आदेश के बाद बच्चों की सिक्योरिटी के संबंध में सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सभी को अपने स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगवाने होंगे।

आर के सिंह, प्रभारी डीआईओएस

स्कूलों में सिक्योरिटी के लिए नेक्स्ट मंथ मीटिंग की जाएगी। मीटिंग में सिक्योरिटी से जुड़ी सभी प्राब्लम को दूर किया जाएगा।

सुधीर यादव, महामंत्री, माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा