आईटीसी करेगी यूपी में करोड़ों का निवेश, लाएगी रोजगार की बहार

By: Vandana Sharma | Publish Date: Sun 11-Feb-2018 11:52:42
A- A+
आईटीसी करेगी यूपी में करोड़ों का निवेश, लाएगी रोजगार की बहार
एफएमसीजी सेक्टर की शीर्ष कंपनियों में शामिल आईटीसी के सीइओ और कार्यकारी निदेशक संजीव पुरी ने शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में 1120 करोड़ रुपये के निवेश पर हामी भरी। इनमें वह अपने मशहूर ब्रांड की बिस्किट, नूडल्स, ओट्स और अन्य उत्पाद बनाएगी। आईटीसी की इस पहल से किसानों की आय भी बढऩे की उम्मीद है। इसमें पांच साल में 800 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसके अलावा वह 120 करोड़ रुपये की लागत से लॉजिस्टिक्स हब भी बनाएगी। कंपनी को इन दोनों के लिए गाजियाबाद में 15 एकड़ जमीन की जरूरत होंगी।

कई अन्य क्षेत्रों में भी निवेश की संभावना
सीईओ पुरी ने कहा कि कंपनी बुंदेलखंड में सोलर पावर प्लांट लगाने में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। हेल्थ सेक्टर में निवेश करने के बारे में अभी निर्णय लेना है। कंपनी करीब सौ करोड़ रुपये की लागत से गोरखपुर में साइलो (खाद्यान्न भंडारण का आधुनिक तरीका) बनाने, इको और हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए लग्जरी होटल में भी निवेश कर सकती है। पुरी ने निवेश के लिए बेहतर माहौल बनाने के लिए सीएम योगी की पहल को सराहा और भविष्य में अन्य क्षेत्रों में भी निवेश का भी भरोसा दिया।

जानें क्या है आतंकी शेख अली अकबर का बिहार कनेक्शन, जल्द गिरफ्त में होगा उसका साथी भी

कोलकाता रोड शो में दिखाई दिलचस्पी
सीएम योगी ने निवेशकों के हित में सरकार द्वारा की गई पहल की जानकारी देते हुए कहा कि संभावनाओं के इस प्रदेश को हम सर्वोत्तम प्रदेश बनाना चाहते हैं। यहां निवेश करने वालों को बेहतर माहौल और सुरक्षा की गारंटी सरकार देगी। सीएम ने पुरी को 21 व 22 फरवरी को यहां आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के लिए इनवाइट भी किया। गौरतलब है कि, बीती पांच जनवरी को कोलकाता के 'रोड शोÓ में आईटीसी ने उत्तर प्रदेश में 2000 करोड़ रुपये के निवेश की दिलचस्पी दिखाई थी। मुलाकात के दौरान अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और आईटीसी के वरिष्ठ अधिकारी भी प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Promise Day: वादे वही करें जो न‍िभा सकें, इनमें से भी कोई एक प्रॉमि‍स कर सकते हैं आप

Business News inextlive from Business News Desk