-सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

-प्रबंधन ने सात दिन में व्यवस्था सुधारने का दिया आश्वासन

-स्टूडेंट्स काउंसिल ने स्थगित की हड़ताल

BAREILLY

आईवीआरआई के डॉक्टर से मंडे को हुई मारपीट के विरोध में स्टूडेंट काउंसिल ने ट्यूजडे को हड़ताल कर दी। रिसर्च स्कॉलर्स ने काम करने से मना करते हुए ताला गेट पर ताला जड़ दिया। फिर धरने पर बैठ गए।

आईवीआरआई में दूसरी घटना

विरोध प्रदर्शन कर रही स्टूडेंट काउंसिल के लोग कैंपस में सुरक्षा कड़ी किए जाने की मांग पर अड़े थे। उनका कहना था कि कुछ महीने पहले आईवीआरआई के प्रधान वैज्ञानिक डॉ। दीपक शर्मा की कैंपस स्थित आवास में ही हत्या कर दी गई। इस मामले का अब तक खुलासा नहीं हुआ। अब संस्थान के अंदर ही दिनदहाड़े बाहर से मूसल लेकर पहुंचे व्यक्ति ने रिसर्च स्कॉलर पर हमला कर दिया। उनका कहना था कि रिसर्च स्कॉलर पर हमला करने वाला आरोपी संजीव सक्सेना प्लान करके घर से आया था। यही वजह थी कि वह अपनी जेब में मूसल छिपाए हुए था। इस तरह से कैंपस में किसी के प्रवेश करने से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है।

आश्वासन पर हड़ताल स्थगित

शाम को प्रभारी निदेशक डॉ। बीपी मिश्र, ज्वाइंट डायरेक्टर एकेडमिक एवं डीन डॉ। एके तिवारी सुरक्षा इंचार्ज के साथ शाम करीब साढ़े पांच बजे रिसर्च स्कॉलर्स से बात करने पहुंचे। उन्होंने सात दिन में सभी व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया गया, तो रिसर्च स्कॉलर्स मान गए। उन्होंने हड़ताल स्थगित कर दी.

बॉक्स

सीसीटीवी में कैद हुआ

संजीव सक्सेना द्वारा आइवीआरआई में जाने और वहां घूमने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। उसके थैले में रखा हुआ मूसल भी वीडियो में दिख रहा है।

वर्जन

सुरक्षा को लेकर हम लगातार काम कर रहे हैं। अब छोटे जानवर के साथ सिर्फ एक ही व्यक्ति को प्रवेश मिलेगा। बड़ा जानवर होने पर दो व्यक्ति जा सकेंगे, लेकिन गेट पर सुरक्षा चेक के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश मिलेगा।

डॉ। एके तिवारी, ज्वाइंट डायरेक्टर एकेडमिक एवं डीन

परिसर के अंदर हमले हो रहे हैं। यह गलत है। इस तरह से तो काम करना मुश्किल हो जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होनी चाहिए। प्रबंधन ने सात दिन का आश्वासन दिया है। अगर सात दिन में व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो हम फि र हड़ताल करेंगे।

डॉ। अजीत कुमार सिंह, प्रेसीडेंट स्टूडेंट काउंसिल