-रेलवे से फाइनल डिजाइन मिलने का इंतजार, किया गया निरीक्षण

-सेतु निगम 38 करोड़ से करेगा वाई शेप ओवरब्रिज का निर्माण

BAREILLY:

आईवीआरआई ओवरब्रिज निर्माण इसी महीने में शुरू होने की संभावना काफी बढ़ गई है। सेतु निगम ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। जहां सेतु निगम के अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो वहीं दूसरी ओर निगम निगम के अतिक्रमण दस्ते ने आईवीआरआई स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास अतिक्रमण को हटाया। वहीं सेतु निगम के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे से फाइनल डिजाइन मिलते ही इसका वर्क शुरू हो जाएगा। बता दें कि रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज न होने के चलते एक तरफ सेंट्रल के आसपास लंबा जाम लग जाता है।

38 करोड़ का प्रस्ताव

बीते दिनों शासन ने 38 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर 1.27 करोड़ रुपए जारी भी कर दिया है। पहली किस्त आने के बाद सेतु निगम ओवरब्रिज निर्माण शुरू करने की औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गया है। ओवरब्रिज का निर्माण वाई शेप में किया जाएगा। रेलवे अस्पताल के पास से फोरलेन पुल शुरू होकर क्रॉासिंग के बाद पुल वाई आकार में नैनीताल रोड और कुदेशिया की ओर घूमेगा। दोनों ओर पुल सिर्फ टू लेन बनेगा। आईवीआरआई रोड पर सर्विस लेन करीब चार मीटर की होगी और बरेली-नैनीताल हाईवे पर ट्रैफिक के चलते 7 मीटर की सर्विस लेन रखी गई है।

रेलवे से फाइनल डिजाइन मिलने का इंतजार है। डिजाइन मिलते ही ओवरब्रिज निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

बीके सेन, डीपीएम, सेतु निगम

हटाया गया अतिक्रमण

सेतु निगम की मांग पर मंडे को नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। दोपहर को जेसीबी और फोर्स समेत पहुंची टीम ने रोड के किनारे लगाए गए खोखे, दुकानों और अन्य अतिक्रमणों को ढहाया। सहायक नगर आयुक्त विकास सेन ने बताया कि दुकानदारों को दो दिन में दुकान हटाने का अल्टीमेटम दे दिया गया था। जिसकी वजह से क्रॉसिंग से आईवीआरआई गेट तक हटाए गए अतिक्रमण अभियान के लिए ज्यादातर दुकानदारों ने सामान समेट लिए थे। ऐसे में कोई विरोध किसी ने नहीं दर्ज कराया।