आईवीआरआई के चीफ साइंटिस्ट मर्डर केस की जांच में एसपी क्राइम टीम के साथ पहुंचे

कई अहम डॉक्यूमेंट किए कलेक्ट, संदिग्ध कार की भी की जा रही जांच

BAREILLY: आईवीआरआई के चीफ सांइटिस्ट दीपक शर्मा मर्डर केस ने पुलिस उलझ कर रह गई है। छह दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस हत्या की वजह तक कर पा रही है। हाईप्रोफाइल मर्डर केस के जल्द से जल्द वर्कआउट का पुलिस पर जबरदस्त प्रेशर है। कई टीमें जांच कर रही हैं, लेकिन रिजल्ट अब तक सिफर निकला है। जमीनी विवाद सहित कई एंगल की जांच में जब पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लगा तो अब पुलिस की पूरी जांच कैंपस व डिपार्टमेंट पर ही आकर टिक गई है।

एसपी क्राइम पहुंचे डिपार्टमेंट

मंडे को एसपी क्राइम पुलिस टीम के साथ आईवीआरआई के एनिमल जेनेटिक डिपार्टमेंट में जाकर जांच पड़ताल की। पुलिस ने वहां से कई अहम डॉक्यूमेंट कलेक्ट किए हैं। वहीं पुलिस की ओर से अभी तक नौकरानी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। मंडे को एक बार फिर से नौकरानी से पूछताछ की गई। पुलिस को आईवीआरआई में एक संदिग्ध कार भी मिली जिसकी भी जांच की जा रही है।

स्टाफ से भी की गइर् पूछताछ

मंडे को एसपी क्राइम दोपहर में इंटेलीजेंस टीम व एसओ इज्जतनगर के साथ एनिमल जेनेटिक डिपार्टमेंट में जाकर काफी देर तक जांच पड़ताल की। वहां के स्टाफ से भी पूछताछ की गई। डॉक्टर के आफिस में भी टीम पहुंची और वहां से अहम दस्तावेज कलेक्ट किए। टीम को पता चला कि एक संदिग्ध कार सेंट्रल आडिटोरियम के बाहर संडे से संदिग्ध हाल में खड़ी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने कार की जांच की। शुरुआती जांच में आईवीआरआई के किसी कर्मचारी की ही कार बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नौकरानी अभी भ्ाी संदिग्ध

पुलिस की मानें तो नौकरानी अभी भी उनके राडार पर है। पुलिस उसे जल्दी में क्लीन चिट नहीं देना चाहती है। पुलिस की जांच के अनुसार हत्या करने से पहले नौकरानी को बंधक नहीं बनाया गया। यही नहीं हत्या के बाद बंधक बनाया गया तो उसे मां के सामने ही बंधक बनाया गया। यही नहीं नौकरानी ने ज्यादा कोई विरोध नहीं जताया। हो सकता है कि मां के सामने नौकरानी को भला बनाने के लिए ऐसा किया गया हो।

पहले से प्लान या िफर अचानक

सांइटिस्ट संदीप मर्डर में अभी तक यह भी क्लियर नहीं हो सका है कि हत्या प्लान्ड तरीके से की गई या फिर अकस्मात हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। यदि हत्या प्लान्ड थी तो पहले नौकरानी और मां को बंधक क्यों नहीं बनाया गया और यदि अचानक हत्या की गई तो फिर नौकरानी और मां पर कोई अटैक बचने के लिए क्यों नहीं किया गया।

सांइटिस्ट मर्डर केस में डिपार्टमेंट में जाकर जांच की गई है। एक कार भी संदिग्ध अवस्था में मिली। सभी तथ्यों को जोड़कर मामले की जांच जारी है।

डॉक्टर एसपी सिंह, एसपी क्राइम

अभी कुछ भी कहना मुश्किल है कि हत्या किस मकसद से की गई है। नौकरानी को अभी क्लीन चिट नहीं दी गई है। अब सभी टीमों द्वारा लिए गए इनपुट को मिलाकर जांच की जाएगी।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली