-पं। छन्नूलाल मिश्र व रेल राज्यमंत्री ने मंडुआडीह-जबलपुर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

-नई ट्रेन मंडुवाडीह स्टेशन से प्रत्येक शनिवार को सुबह 8.25 बजे होगी रवाना

VARANASI: बनारस से अब मां मैहर देवी की राह आसान हो गयी है। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा व पद्मभूषण पं। छन्नूलाल मिश्र ने शनिवार को नई ट्रेन मंडुआडीह-जबलपुर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंडुवाडीह स्टेशन पर आयोजित समारोह में रेल राज्यमंत्री ने कहा कि नई ट्रेन के चलने से मां मैहर देवी दर्शन करने जाने वालों के लिए आसानी होगी। यह ट्रेन मंडुवाडीह स्टेशन से प्रत्येक शनिवार को सुबह 8.25 बजे रवाना होगी। रेल राज्यमंत्री ने कहा कि कोहरा व ठंड समाप्त होने के बाद रेल बजट में डिक्लेयर्ड मंडुआडीह-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन भी चलाई जाएगी। इसके अलावा नई ट्रेन पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस, दरभंगा-अहमदाबाद जन साधारण एक्सप्रेस भी बनारस होकर चलेंगी। समारोह में जीएम मधुरेश कुमार, मेयर रामगोपाल मोहले, एमएलए श्यामदेव राय चौधरी, ज्योत्सना श्रीवास्तव व केदारनाथ सिंह भी मौजद रहे। ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया था। इस अवसर पर डीआरएम अजय विजयवर्गीय, सीनियर डीसीएम सीएल साह, सीपीआरओ आलोक कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डीके मौर्या, स्टेशन सुप्रिटेंडेंट सीबी सिंह, पीआरओ अशोक कुमार व प्रचार निरीक्षक हिमांशु राव भी प्रेजेंट रहे।

----

निजीकरण नहीं विकास के लिए FDI : मनोज सिन्हा

-कहा, रेलवे के डेवलपमेंट के लिए सौ परसेंट एफडीआई आवश्यक

VARANASI: समारोह के दौरान ही डीएलडब्ल्यू के कर्मचारियों ने कार्यक्रम स्थल से सटी रोड पर एफडीआई, निगमीकरण व निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने रेलवे के निजीकरण नहीं बल्कि विकास के लिए एफडीआई को खोला है। वह रेलवे का डेवलपमेंट चाहती है इसलिए 100 परसेंट एफडीआई को आमंत्रित किया गया है। इसका विरोध करने वाले नहीं चाहते ि1क रेलवे का भला हो।

----------------------- दो साल में क्रॉसिंग पर गेट

रेल राज्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दो साल में सभी 11 हजार अनमैंड क्रॉसिंग पर गेट लगा दिए जाएंगे। यही नहीं यहां पर भूतपूर्व सैनिकों को भी तैनात कर दिया जाएगा। लेकिन दुखद यह है कि लोग रेलवे लाइन के किनारे मकान बना लेते हैं और स्टेट गवर्नमेंट रोड्स बना देती है। इससे एक नया अनमैंड क्रॉसिंग तैयार हो जाता है। यह गंभीर समस्या है। इसे भी समय रहते रोकना होगा।

DLW का प्राइवेटाइजेशन नहीं

डीएलडब्ल्यू का प्राइवेटाइजेशन नहीं होगा। यह आश्वासन रेल राज्यमंत्री ने मजदूर संघ के महामंत्री नरेंद्र कुमार मिश्र, कर्मचारी परिषद के संयुक्त सचिव अमर सिंह व अविनाश पाठक आदि को समारोह से वापस लौटते समय दिया। रेलकर्मी मौके पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। अमर सिंह ने पूछा कि प्राइवेटाइजेशन के बाबत डीएलडब्ल्यू का सर्वे करके लौटी हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट का क्या होगा? इस पर मनोज सिन्हा ने कहा कि रिपोर्ट मंत्रालय के ही तो पास आएगी। देखा जाएगा।

नई ट्रेन्स चले तो बने बात

पद्भूषण पं। छन्नूलाल मिश्र ने कहा कि जबलपुर एक्सप्रेस के चलने से पब्लिक को काफी सहुलियत होगी। रेलवे यहां से और ट्रेन्स चलाए तो बनारस के लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने समारोह में अपने चिर-परिचित अंदाज में शास्त्रीय गायन भी प्रस्तुत किया।