- डीजीपी के निर्देश पर जांच कर रहे हैं आईजी प्रोविजन आरके मल्लिक

- धुर्वा बेस कैंप से इंसास, 20 गोली और जवान की वर्दी की चोरी

>RANCHI: शुक्रवार की रात धुर्वा थाना क्षेत्र के जगुआर बेस कैंप से एक जवान की इंसास, ख्0 गोली व वर्दी गायब हो गई। इसकी सूचना जवान ने शनिवार को अपने सीनियर्स को दी। डीजीपी डीके पांडेय ने मामले की जांच का जिम्मा आईजी प्रोविजन को सौंप दिया। मामले में एसाल्ट क्ब् के प्रभारी गंदूर उरांव के बयान पर हथियार चोरी की प्राथमिकी धुर्वा थाने में अज्ञात पर दर्ज कराई गई है। जवान की इंसास, वर्दी और ख्0 गोली गायब हो गई है।

जगुआर एएसपी को देनी है रिपोर्ट

इंसास गायब होने के मामले की जांच का जिम्मा मिलते ही आईजी प्रोविजन आरके मल्लिक कैंप पहुंचे। संबंधित जवान से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली। इसके बाद जगुआर के एएसपी संजय कुमार सिंह की जांच में पता चला कि जो इंसास जवान आरके यादव के नाम पर एलॉट था, उसे शुक्रवार को उसके कैंप में रह रहे जवान उमेश यादव ने लेकर ड्यूटी की थी। इसके बाद जब उमेश यादव से पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि शुक्रवार की रात क्0 बजे अपनी ड्यूटी खत्म कर उसने अपने हथियार के बगल में ही उस हथियार को भी रख दिया था। वहीं, पीडि़त आरके यादव ने जांच टीम को बताया कि उसने पहले भी उमेश यादव को हथियार छूने से मना किया था। इस पर उमेश यादव ने बताया कि वह गलती से हथियार लेकर ड्यूटी पर चला गया था।

ऑफिशियल स्टैंड

मामले की जांच का जिम्मा डीजीपी की ओर से मुझे मिला है। ऐसे में वहां जाकर छानबीन की और इस मामले में एएसपी जगुआर संजय कुमार सिंह को रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

-आरके मल्लिक, आईजी प्रोविजन, झारखंड पुलिस