-ग‌र्ल्स के लिए स्पोर्ट कांप्लेक्स, जजेज आवास, मल्टी स्टोरी पार्किंग, मेडिकल कॉलेज व अन्य प्रोजेक्ट बनाने की तैयारी

-डीएम ने शासन को जमीन ट्रांसफर के लिए लिखा, अभी जेल प्रशासन के हिस्से में है पुरानी जेल की जमीन

<-ग‌र्ल्स के लिए स्पोर्ट कांप्लेक्स, जजेज आवास, मल्टी स्टोरी पार्किंग, मेडिकल कॉलेज व अन्य प्रोजेक्ट बनाने की तैयारी

-डीएम ने शासन को जमीन ट्रांसफर के लिए लिखा, अभी जेल प्रशासन के हिस्से में है पुरानी जेल की जमीन

BAREILLY: BAREILLY: पुरानी जेल की खाली पड़ी 8भ् एकड़ जमीन पर कई विभागों की नजर है। अलग-अलग विभागों ने मेडिकल कॉलेज, आईटी पार्क, महिला कल्याण के लिए कांप्लेक्स, जजी आवास व अन्य प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से जमीन मांगी है। डीएम पिंकी जोवेल ने यहां मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का भी प्लान किया है। डीएम ने शासन को जेल प्रशासन से जिला प्रशासन को जमीन ट्रांसफर करने के लिए लिखा है। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

झुमका बनाने की भी मांग

डीएम पिंकी जोवेल ने बताया कि पुरानी जेल की जमीन पर आईटी पार्क बनाने के लिए ढाई एकड़ जमीन की डिमांड की गई है। एडिशनल चीफ सेक्रेट्री हेल्थ अमित भटनागर ने मेडिकल कॉलेज के लिए ख्भ् एकड़ जमीन की डिमांड की है। महिला कल्याण के लिए स्पोर्ट कांप्लेक्स, हॉस्टल व अन्य के लिए क्0 एकड़ जमीन की डिमांड की गई है। लॉ डिपार्टमेंट ने जजेज के लिए आवास बनाने के भी क्0 एकड़ जमीन की डिमांड की है। जेल की अच्छी बिल्डिंग को डेमॉलिश नहीं किया जाएगा। पब्लिक ने यहां पर झुमका स्थापित करने की भी मांग की है ताकि शहर की पहचान बनी रहे। यहां पर मल्टीस्टोरी पार्किंग से कोर्ट, कलेक्ट्रेट व तहसील में पार्किंग की प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा। एसएसपी ऑफिस भी पार्किंग के लिए डिमांड करेंगे तो जमीन दी जा सकती है।

ख्--------------------------

सड़क से लेकर हवा तक का सफर ोगा सुगम

सीएम के निर्देश के बाद पेंडिंग पड़े प्रोजेक्ट में तेजी लाने का काम शुरू

सीएम की मीटिंग के बाद प्रशासन ने अधूरे पड़े कई प्रोजेक्ट पूरे करने की तैयारी तेज कर दी है। सड़क से लेकर हवा तक के सफर को गति देने की पूरी तैयारी है। सिविल एंक्लेव को पूरा कराने के लिए डीएम ने ट्यूजडे लेखपाल को जमीन की नापजोख के लिए भेजा है ताकि जरूरत के हिसाब से लैंड एक्वायर की जा सके। सिविल एंक्लेव की जमीन अधिग्रहण में शुरू में काफी लापरवाही बरती गई है। क्योंकि जल्दबाजी में किसानों की जमीन ले ली गई। जब मैप मिलाया गया तो जमीन कम पड़ गई।

परसाखेड़ा में ओपन होगा सीएनजी पंप

वहीं एनएचआई के लैंड एक्यूजेशन के तहत किसानों से चल रहे विवाद को भी जल्द सुलझाया जाएगा। परसाखेड़ा में सीएनजी पंप खोलने की भी तैयारी है। मेगा फूड पार्क बनाने के लिए जिम्मा किसी प्राइवेट कंपनी को दिया गया है। फायदा न होने के चलते कंपनी चली गई है। जल्द ही इस प्रॉब्लम को भी दूर किया जाएगा। फतेहगंज पश्चिमी में बंद पड़ी रबड़ फैक्ट्री का मामला भी सीएम के सामने रखा गया था, जिसे उन्होंने सेंट्रल गवर्नमेंट से सुलझाने के लिए कहा है।