- राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुलायम और मायावती ने जताया दुख

LUCKNOW : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद प्रदेश में भी शोक मनाया गया। प्रदेश के गवर्नर रामनाईक ने अपने शोक संदेश में कहा कि जयललिता तमिलनाडु की एक लोकप्रिय महिला नेता थीं, जिन्हें जनता का अपार समर्थन एवं स्नेह हासिल था। कहा कि जयललिता ने लम्बे समय तक तमिलनाडु की सेवा की और महिलाओं को आगे बढ़ाने का एक उदाहरण प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि अम्मा के नाम से लोकप्रिय जयललिता का व्यक्तित्व बहुआयामी था। उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर तमिलनाडु के गांव, गरीब, महिलाओं और किसानों की भलाई के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये। कहा कि एक सफल राजनीतिज्ञ के रूप में जयललिता ने तमिलनाडु के जन जीवन पर जो छाप छोड़ी है उसकी भरपायी कर पाना कठिन है। जयललिता के निधन से तमिलनाडु की जनता ने जन कल्याणकारी नेता खो दिया है।

मुलायम और मायावती ने भी शोक व्यक्त किया

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने भी जयललिता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि सिर्फ तमिलनाडु ने ही नहीं बल्कि देश ने भी एक प्रभावशाली और जुझारू नेता खो दिया है। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जय ललिता सभी वर्गो और धर्मो में पूरे तौर पर सम्मानजनक जगह बनाने वाली एक लोकप्रिय व दूरदर्शी एवं कुशल प्रशासक थीं।

आधा झुका रहा ध्वज

गृह मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देश पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया गया। उत्तर प्रदेश शासन की ओर से प्रमुख सचिव कुमार कमलेश ने प्रमुख सचिव राज्यपाल, सचिव सचिवालय प्रशासन, कमिश्नर लखनऊ, डीएम लखनऊ और मुख्य सुरक्षा अधिकारी सचिवालय को लेटर भेज कर राष्ट्र ध्वज को आधा झुकाने के निर्देश दिये।