PATNA : राजधानी में बढ़ते क्राइम और फतुहा में हुई एएसआई की हत्या ने पुलिस महकमे को हिलाकर रख दिया है। नालंदा में रात भर छापेमारी करने के बाद एसएसपी मनु महाराज ने रविवार को क्राइम मीटिंग बुलाई। जिले में बढ़ते क्राइम पर वे काफी सख्त दिखे। एएसपी, डीएसपी और थानेदारों को अपने इलाके के तहत हर हाल में क्राइम कंट्रोल करने और आ‌र्म्स की रिकवरी करने का निर्देश दिया। साथ ही क्राइम पर लगाम कसने के लिए हर थाने से टॉप टेन के बड़े अपराधियों पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव जल्द से जल्द मांगा है। एसएसपी ने साफ कर दिया कि जिले के बड़े अपराधियों पर सीसीए लगाया जाएगा। मीटिंग में सिटी एसपी सेंट्रल, ईस्ट, वेस्ट, ग्रामीण एसपी के अलावा पटना सदर, लॉ एंड ऑर्डर, फुलवारी शरीफ और दानापुर सहित सात पुलिस सब डिवीजन के एएसपी, डीएसपी और थानेदार शामिल थे।

- बाहर घूम रहे अपराधियों पर रखें नजर

पिछले कुछ महीनों में कई अपराधी जेल से छूटकर बाहर आए हैं। थानेदारों को अपने इलाके के जेल से बाहर निकले अपराधियों की पहचान कर उन पर कड़ी नजर रखने को कहा है। क्योंकि हाल के कुछ वारदातों को इन्हीं अपराधियों ने ही अंजाम दिया है। उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

- इस तरह होगी चेकिंग

इलाका शहरी हो या ग्रामीण, पुलिस की ओर से गाडि़यों की चेकिंग से एसएसपी संतुष्ट नहीं हैं। अब से गाडि़यों की चेकिंग क्रिमिनल प्वाइंट ऑफ व्यू से होगी। टू व्हीलर वालों को चेकिंग के दौरान हेलमेट उतारना होगा वहीं फोर व्हीलर सहित तमाम बड़ी गाडि़यों को अच्छे से खंगालने की हिदायत है।