delete

दुश्मनों की खाट खड़ी करने वाला जेम्स बॉन्ड आज एक पेड़ के लिए लड़ रहा पड़ोसियों से!

By: Inextlive | Publish Date: Fri 17-Feb-2017 07:32:09   |  Modified Date: Fri 17-Feb-2017 07:48:36
- +
दुश्मनों की खाट खड़ी करने वाला जेम्स बॉन्ड आज एक पेड़ के लिए लड़ रहा पड़ोसियों से!
यह बात सुनकर आप भले ही चौंक जाएं लेकिन यह सच है कि जेम्स बॉन्ड मूवीज का स्टार एक्टर बड़े बड़े दुश्मनों को मिटाने की बजाए आजकल एक 80 फीट के पेड़ को बचाने के लिए अपने पड़ोसियों से लड़ रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं 007 स्टार डैनियल क्रेग की जो आजकल लंदन में कुछ ऐसी ही लड़ाई लड़ रहे हैं। जेम्स बॉन्ड की इस अनोखी रियल लाइफ स्टोरी को करीब से जानने के लिए आगे पढ़ें।

घर पर लगे विशालकाय पेड़ बने परेशानी
ब्रिटिश स्कॉटलैंड यार्ड खतरनाक जासूस जेम्स बॉन्‍ड यानि 007 आजकल विदेशी दुश्‍मनों की बजाय अपने पड़ोसियों से भिड़ा हुआ है। हम बात कर रहे हैं Quantum of Solace, Spectre जैसी सुपरहिट जेम्‍स बॉन्‍ड मूवीज के स्‍टार डैनियल क्रेग की जो आजकल एक अनोखी लड़ाई लड़ने मे बिजी हैं। दरअसल डैनियल क्रेग और उनकी दूसरी बीवी रेचल वीज के नॉर्थ लंदन स्थित करोड़ों रुपए कीमत वाले घर के बैकसाइड में करीब 80 फीट ऊँचे दो पेड़ लगे हुए हैं। लगभग एक सदी से भी अधिक पुराने ये पेड़ ही जेम्स बॉन्ड के लिए समस्या बने हुए हैं। Image source

पड़ोसी पेड़ कटवाने तो जेम्‍स बॉन्‍ड पेड़ बचाने में जुटा
दरअसल डैनियल के कुछ पड़ोसी इन पेड़ों को कटवाने पर तुले हुए हैं। उनका कहना कि इन दो पेडों में से एक पेड़ की लंबी और गहरी जडें उनके मकानों की नींव और दीवारों को कमजोर कर रही हैं और उनमें दरारे आ रही हैं। इसलिए वो चाहते हैं कि डैनियल उस पेड़ को कटवा दें। दूसरी ओर डैनियल क्रेग और उनके ही कुछ दूसरे पड़ोसी इतने प्राचीन पेड़ को कटवाए जाने के विरोध में एक हो गए हैं। पेड़ को बचाने के लिए आगे आए 75 साल के एक पड़ोसी कॉलिन का कहना है इस पेड़ की छांव में ही उनका बचपन बीता है। Image source

100 साल से भी पुराने पेड़ों के लिए जारी करवाया प्रोटेक्‍शन ऑर्डर
शुरु में कुछ दिनों तक इस पेड़ को लेकर डैनियल और उनके पड़ोसी आपस में ही बहस करते रहे लेकिन जब उनके बीच कोई समझौता नहीं हो पाया तो डैनियल ने इलाके की कैमडेन काउंसिल को दिए लिखित एप्‍लीकेशन लेटर में कहा कि यह पेड़ इलाके की शान है। इतने पुराने पेड़ को नहीं काटा जाना चाहिए।पेड़ का विवाद सरकार तक पहुंचने पर काउंसिल ने इस पेड़ के लिए ऑफीशियल प्रोटेक्‍शन ऑर्डर जारी कर दिया है। यानि कि जब तक सरकार न चाहे कोई इस पेड़ को काट नहीं सकता। इस तरह से जेम्‍स बॉंड ने इस मामले में लगभग जीत हासिल कर ली है।


यह भी पढ़ें- 7 साल की बच्ची की जॉब एप्लीकेशन पर Google CEO सुंदर पिचई ने उसे खुद लिखा ये खत

अब पेड़ को बचाते हुए किया जाएगा घर का प्रोटेक्‍शन
हालांकि काउंसिल की ओर से भेजे गए इंजीनियर स्‍टूयर्ट हैरिस ने रिपोर्ट में कहा है कि डैनियल के पड़ोसी के घर की दीवारों पर आने वाली दरारें इस पेड़ के कारण हो सकती हैं। इसलिए पेड़ को सुरक्षित रखते हुए इनके घर के डैमेज को ठीक करने की कोशिश की जाएगी। कुल मिलाकर डैनियल क्रेग ने यह साबित कर दिया है कि जेम्‍स बॉन्‍ड हमेशा अच्‍छाई का साथ देता है और हारना उसे पसंद नहीं है।


यह भी देखें- जुगाड़ टेक्नोलॉजी में इंडियंस से भी आगे हैं विदेशी! यकीन न हो तो देखो

यह भी देखें- 2020 में बनेगा यह अजूबा! इस बिल्डिंग का फ्लोर घूमेगा 360 डिग्री पर

Interesting News inextlive from Interesting News Desk