छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: एमजीएम थाना क्षेत्र के गुरमा में चांदनी चौक के पास गुरुवार सुबह करीब 8.45 बजे जमशेदपुर से घुटिया स्थित बीए कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नालॉजी जा रही कॉलेज बस अनियंत्रित होकर सड़क छोड़ जमीन पर उतर गई। इससे बस में बैठीं करीब डेढ़ दर्जन छात्राओं सहित चार शिक्षिकाएं भी घायल हो गई। घायलों को पुलिस की मदद से इलाज के लिए एमजीएम हॉस्पिटल भेजा गया। जहां घायलों का प्राइमरी ट्रीटमेंट कर सभी को घर भेज दिया गया।

ऐसे हुआ हादसा

भुइयांडीह बस स्टैंड से सुबह कॉलेज की बस 45 छात्राओं व चार शिक्षकों को लेकर कॉलेज की ओर निकली। बस में सेमेस्टर एक से चार की छात्राएं बैठी थीं। बस जैसे ही एनएच-33 स्थित चांदनी चौक के पास पहुंची, अनियंत्रित हो गई। ड्राइवर के लिए बस को संभाल पाना मुश्किल हो रहा था। वहीं फोरलेनिंग का काम चलने के कारण एक ओर की सड़क ऊंची हो गई थी। इसके कारण ड्राइवर ने बस को रोकने के लिए उसे सड़क से नीचे उतार दिया। बस तेज रफ्तार में थी और तेज रफ्तार में सड़क से नीचे उतर गई और मिट्टी पर दौड़ने लगी। कुछ दूरी पर जाकर बस गड्ढे में फंसकर रूक गई। इस दौरान बस में सवार छात्राओं के रोने चिल्लाने की आवाज सुन ग्रामीण दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। बस का दरवाजा जाम हो गया था जिससे छात्राओं को खिड़की का शीशा हटा कर ग्रामीण बस से निकाल रहे थे। कई छात्राएं व शिक्षिकाएं खुद ही बस से किसी तरह बाहर निकलीं। घटना में दर्जन भर छात्राओं को हल्की तो छह छात्राओं को अधिक चोट आयी। बस के ड्राइवर को भी चोट लगी है।

सूचना पर छात्र पहुंचे हॉस्पिटल

घटना की सूचना पर कॉलेज के लगभग 100 छात्र एमजीएम हॉस्पिटल पहुंचे। डॉक्टरों ने तुरंत छात्राओं का इलाज शुरू किया। घायल छात्राओं के परिजन भी हॉस्पिटल पहुंच गए थे।

बस की हालत थी खस्ता

कॉलेज के सीनियर छात्र ने बताया कि कालेज में तीन बसें हैं, जिनमें दो की स्थिति जर्जर है। कभी बस का स्टिय¨रग जाम रहता है तो कभी ब्रेक फेल। कॉलेज प्रबंधन से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कई छात्रों ने बस में जाना छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि एनएच-33 सड़क का निर्माण चल रहा है और बस की रफ्तार तेज थी। इससे दुर्घटना हुई।

ये हुई घायल

शाहिन परवीन, स्वाति, ज्योति, बेबी वैश्नवी, पार्वती, शालिनी, अंशु, नेहा, इशिता घोष, आरती, सीता सहित अन्य।