-एसएसपी ने दी जानकारी, 22 जून को आंकित को मारा था चाकू

-सिटी पब्लिक स्कूल का छात्र है अंकित, टीएमएच में किया गया था एडमिट

-पुलिस की गहन पूछताछ में छात्र ने शिव कुमार प्रसाद का नाम बताया

-सिदगोड़ा पुलिस ने युवकों को किया गिरफ्तार, चाकू और बाइक बरामद

JAMSHEDPUR: सिदगोड़ा पुलिस ने ख्ख् जून को बारीडीह बस्ती के शक्तिनगर में क्ब् वर्षीय छात्र अंकित शर्मा को गले में चाकू मारने और चेहरे पर पेट्रोल छिड़क आग लगा देने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें बारीडीह बस्ती के शिव कुमार प्रसाद और संजीत कुमार पात्रो शामिल हैं। दोनों ही युवक टेम्पो चालक हैं। इनके पास चाकू और मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है, जिसे घटना के समय दोनों युवकों ने इस्तेमाल किया था। यह जानकारी वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप टी मैथ्यू ने पत्रकारों को दिया। इस मौके पर सिटी एसपी प्रशांत आनंद, डीएसपी केएन मिश्रा और सिदगोड़ा थाना प्रभारी राजदेव सिंह मौजूद थे।

छात्र को दी थी धमकी

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों युवक छात्र अंकित के घर से कुछ ही दूरी पर रहते हैं, जिनका विवाद छात्र से था। घटना के दिन सुबह आठ बजे नल से पानी भरने को लेकर दोनों ही युवक का अंकित से विवाद हुआ था। शिव कुमार प्रसाद ने अंकित को धमकी देते हुए कहा था कि शाम में तुम्हें बता देंगे। इसके बाद शिव कुमार प्रसाद ने अपने सहयोगी संजीत कुमार शर्मा के साथ शाम को बदला देने की नीयत से घटना को अंजाम दिया। अंकित शर्मा शाम को अपने घर से दोस्त के घर कॉपी लाने को जा रहा था। भारत गैस गोदाम के पास चापाकल के पास दोनों युवक ने उसे घेरा। शराब पीने के लिए रुपए मांगे। छात्र ने कहा कि वह रुपये नहीं कमाता है। कहां से रुपया देगा। दोनों ने उसे पकड़ लिया। संजीत पात्रो ने उसका हाथ पकड़ लिया। शिव कुमार प्रसाद ने डब्बा से पेट्रोल निकाल मुंह पर फेंका। माचिस मार दी। चाकू से गला रेतकर भाग निकला था।

भागकर पहुंचा घर

अंकित किसी तरह भागकर घर पहुंचा। इसके बाद उसे परिजनों ने टाटा मुख्य अस्पताल में दाखिल कराया। शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। छात्र जब स्वस्थ होकर लौटा तो पुलिस ने उससे गहन पूछताछ की। छात्र ने शिव कुमार प्रसाद का नाम बताया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर संजीत पकड़ा गया। अंकित सिटी पब्लिक स्कूल का छात्र है।