चार टीम लगी जनकपुरी के दिन रात काम में

आगरा। जनकपुरी का आयोजन टोरंट के लिए एक बड़ा चैलेंज है। इसके लिए कंपनी ने भी पूरी ताकत झोंकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कंपनी ने पूरे दयालबाग एरिया की बिजली लाइन और ट्रांसफारमर्स को पहले ही दुरस्त कर दिया।

चार पहर, चार टीम

सुबह, दोपहर, शाम और आधी रात। जनकपुरी में चारों पहर की बिजली व्यवस्था दुरुस्त रहे इसके लिए टोरेंट पावर की ओर से आयोजन से पहले ही चार टीम गठित की है। तीन टीम एलटी और एक टीम एचटी लाइन पर निगाह के लिए अलर्ट रही। प्रत्येक टीम में लगभग 14-15 कर्मचारी रहे। हर टीम के साथ एक वाहन लगाया है। इसके अलावा दो लिफ्ट गाड़ी भी जनकपुरी में रखी हैं। जोनल हैड और जीएम ने खुद पूरी व्यवस्था की मॉनिटरिंग का जिम्मा अपने पास रखा है।

अधिकारियों की रही मॉनिटरिंग

टोरेंट पावर लिमिटेड के अधिकारी के अनुसार व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए कंपनी ने छह अधिकारी लगाए। एक अधिकारी डीएम की निगरानी वाले कंट्रोल रूम में तैनात किया। डीएम के कंट्रोल रूम में जनकपुरी में तैनात अधिकारी-कर्मचारी का चार्ट पहले ही मंगा लिया गया था। इससे किसी भी अप्रिय स्थिति में सीधे संबधित अधिकारी से संवाद कर सके।

समिति ने जमा किए चार लाख

जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति की ओर से जनकपुरी के आयोजन को रोशन करने के लिए 800 किलो वॉट का भारी-भरकम कनेक्शन लिया। समिति ने चार लाख 68 हजार रुपए पहले ही जमा करा दिए थे। जनकपुरी एरिया में छह प्वाइंट पर एक-एक मीटर लगाया है। आयोजन के बाद में इन्हीं मीटर की रीडिंग के हिसाब से बिजली का हिसाब-किताब किया जाएगा।