- कहा, एक फरवरी को बजट पेश करना पूरी तरह नियम विरुद्ध

Meerut: सियासी सरगर्मियों के बीच रालोद महासचिव जयंत चौधरी ने सपा के साथ गठबंधन का संकेत देते हुए युवाओं पर भी डोरे डाले। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि युवा चेहरों के साथ मिलकर प्रदेश की काया बदलने का प्रयास है.शुक्रवार को खिर्वा रोड स्थित शगुन फार्म हाउस पर आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी के दावे पूरी तरह हवा हवाई निकले। मोदी की टीम ने ¨हदू-मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक उन्माद पैदा किया। नोटबंदी के बाद किसान फसलों की बुआई नहीं कर पा रहा। युवाओं को ललकारते हुए कहा कि उनके वोट पर बनी मोदी सरकार पर बैंकों में जमा धन से अंबानी, अडानी एवं टाटा को पैसे दे रही है, किंतु छात्रों एवं किसानों को कुछ नहीं मिल रहा।

मोदी से पूछें

उन्होंनेकहा कि वह मोदी को मामाजी कहकर उनसे पूछें कि योग, स्मार्ट सिटी, स्वच्छता मिशन एवं गंगा सफाई अभियान का क्या हश्र रहा? अच्छे दिनों का वादा करने वाले मोदी के झांसे में अब कोई नहीं आएगा। अर्धसैनिक बल एवं सेना के जवानों की शिकायतों पर कहा कि उनकी आवाज दबाना गलत है। जयंत चौधरी ने एक फरवरी को बजट पेश करने की घोषणा पर भी निशाना साधा। कहा कि अगर मोदी सरकार किसानों की हितैषी है तो उसे कर्ज माफ कर देना चाहिए।

रोजगार पर अखिलेश को घेरा

जयंत ने यूपी के पिछड़ेपन का हवाला देते हुए अखिलेश सरकार पर भी निशाना साधा। दरोगा, पुलिस एवं लेखपाल की तमाम रिक्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। जयंत ने कहा कि उनकी सरकार सत्ता में आई तो हर योग्य नौजवान को पारदर्शिता के साथ नौकरी मिलेगी।

घर के झगड़े का फायदा नहीं उठाते

जयंत ने मुलायम के घर में मची घमासान पर कहा कि कुछ पार्टियां इसका सियासी नफा उठाना चाहती हैं, किंतु रालोद ऐसा नहीं करेगा। धर्मनिरपेक्ष सरकार एवं गठबंधन के लिए पहले भी सपा से बात हुई थी और आज भी उन्हीं शर्तो पर बात होगी। गठबंधन में सीटों को लेकर जयंत ने कोई पत्ता नहीं खोला। कार्यक्रम का संचालन मंडल अध्यक्ष गौरव जटौली ने किया, जबकि अध्यक्षता रवीन्द्र नरवार ने की। करतार भड़ाना, मुंशीराम पाल, राजकुमार सांगवान, मिथिलेश पाल, राजेन्द्र शर्मा, ताराचंद शास्त्री, जगत सिंह, अजय कुमार, राजीव बालियान, संदीप चौधरी, सौरभ सिंह एवं तरुण मलिक समेत कई अन्य शामिल हुए।

धक्का-मुक्की के साथ जमकर चली कुर्सियां

शगुन गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में अनुशासन तार-तार रहा। पंडाल के पीछे दो युवाओं में जमकर मारपीट हुई। दोनों गुटों के बीच कुर्सियां भी चलीं। टिकट के दावेदार बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए। अफरा-तफरी की वजह से सड़क पर भी जाम लग गया।