- दो हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया बिजली विभाग का जेई

- तीन घंटे चले ड्रामे के बाद गिरफ्तार हुआ घूसखोर

LUCKNOW: बिजली विभाग के जेई को पूड़ी का ठेला लगाने वाले से ख् हजार रुपए रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन ने गिरफ्तार कर लिया। डालीगंज इक्का स्टैंड उपकेन्द्र के जेई हरिओम पर ओराप है कि उसने राजकुमार गुप्ता से कनेक्शन के लिए रिश्वत मांगी थी। राजकुमार ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन के अधिकारियों से कर दी। एन्टी करप्शन ने अपना जाल बिछाया और गुरूवार को दोपहर बाद जेई को दो हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। देर शाम हसनगंज थाने में जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करा दिया गया।

कनेक्शन के लिए मांग रहे थे रुपए

डालीगंज निवासी राजकुमार गुप्ता ने पिछले दिनों भ्रष्टाचार निवारण संगठन में शिकायत दर्ज कराई थी कि इक्का स्टैण्ड विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात अवर अभियंता हरि ओम बिजली कनेक्शन के बदले उनसे रिश्वत मांग रहे हैं। डालीगंज इलाके में पूडछ़ी का ठेला लगाने वाले राजकुमार के अनुसार अवर अभियंता ने छह हजार रुपये मांगे लेकिन वह इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थ है। राजकुमार के अनुसार उसने ख्0क्क् में बिजली का कनेक्शन लिया था लेकिन विभाग उसे मानने को तैयार नहीं। लम्बी बहस के बाद राजकुमार दो हजार रुपये देने को तैयार हुआ। गुरूवार को पैसे देने की बात तय हुई।

तीन घंटे तक रुपए लेने के लिए दौड़ाया

दोपहर को जब राजकुमार ने पैसे देने की बात कही तो अवर अभियंता ने पहले उसे कपूरथला बुलाया। जब राजकुमार नियम स्थान पर पहुंचा तो पता चला कि अवर अभियंता कपूरथला से निकल चुके हैं और वह अहिबरनापुर स्टोर में हैं। थोड़ा इंतजार के बाद जब राजकुमार ने पुन: सम्पर्क किया तो अवर अभियंता ने कहा कि वह वर्कशॉप में हैं और उन्हें समय लगेगा यदि वह चाहे तो वर्कशॉप आ सकता है लेकिन बात नहीं बनी। करीब तीन घंटे तक चले इस ड्रामे के बाद शाम को हरिओम बिजली घर पहुंचे और राजकुमार को बुलाया।

रंगे हाथो धरे गए जेई साहब

राजकुमार ने बिजली घर पहुंचकर जेई हरिओम को रुपए पकड़ाए ही थे कि पीछे से एन्टी करप्शन के अधिकारियों ने दबिश दी और अवर अभियंता को कैमिकल लगे रुपयों के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। एन्टी करप्शन के अधिकारियों को देखकर उपकेन्द्र में हंगामा मच गया। उपकेन्द्र के भीतर के कर्मचारी इधर-उधर भाग खड़े हुए। एन्टी करप्शन अधिकारी जेई को हसनगंज थाने लगे गए जहां उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया।