-गुमटी के कौशलपुरी इलाके में 6 बदमाशों ने देर रात वारदात को दिया अंजाम

-ज्वैलर्स को मारा पीटा, पत्नी, बेटे और बुजुर्ग मां को भी नहीं बख्शा, हाथ पैर बांध कर भाग निकले

-मामले को दबाने में लगी रही पुलिस, सीसीटीवी में कैद हुए तीन बदमाश, करीबी पर शक

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : जून महीने के आखिरी दिन लगातार चौथी बार बदमाशों ने ज्वैलर्स को निशाना बनाया और बड़ी डकैती को अंजाम दे कर पुलिस के इकबाल को चुनौती दे डाली। कौशलपुरी में ज्वैलर्स के घर में घुस कर डकैतों ने तमंचे की नोक पर 50 लाख से ज्यादा का माल लूट लिया। लूटपाट के दौरान नई उम्र के इन डकैतों ने बेसबॉल बैट से लेकर तमंचे की बट से भी ज्वैलर्स, उसके बेटे, पत्‍‌नी और बूढ़ी मां तक को पीटने में गुरेज नहीं किया। इसके बाद उन्हें बांधकर माल लेकर भाग निकले। डकैतों ने ज्वैलर्स के सभी मोबाइल भी लूट लिए और बाहर खड़ी कार से भागने की कोशिश की, लेकिन कार के फंसने पर उसे वहीं छोड़ कर पैदल ही भाग निकले। सूचना पर पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को दबाने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी।

घात लगाए बैठे थे डकैत

गुमटी में यूनियन बैंक वाली गली में रहने वाले महेंद्र सिंह भल्ला की बिरहाना रोड में ज्वैलरी मेकिंग की वर्कशॉप है। घर में बेटा करमवीर उर्फ विक्की ,पत्‍‌नी गुरमीत कौर और बूढ़ी मां कैलाश कौर रहती हैं। महेंद्र सिंह का घर गली में अंदर पड़ता है। उन्होंने बताया कि गुरुवार रात 11 बजे के करीब वह घर आए तो जैसे ही बेटे ने दरवाजा खोला उनके पीछे घात लगाए बैठे तीन बदमाश अंदर घुस आए। सभी तमंचा लिए थे और उन्हें मारने पीटने लगे। इसी दौरान तीन और बदमाश घर के अंदर घुस आए।

डेढ़ घंटे तक ख्ांगाला घर

घर के अंदर घुसे बदमाशों ने मौजूद सभी लोगों के हाथ पैर बांध दिए और घर की अलमारियों से नकदी और ज्वैलरी लूट ली। डकैतों का यह उत्पात डेढ़ घंटे तक चला। इस दौरान डकैतों ने माल के लिए घर का सारा सामान तितर-बितर कर दिया। भागते समय लुटेरों ने महेंद्र के घर के सारे मोबाइल भी छीन लिए और बाहर खड़ी उनकी आई-20 कार की चाभियां भी ले ली। भागते समय कार सड़क पर पड़ी गिट्टी के ढेर में फंसी तो लुटेरे कार सड़क पर ही छोड़ कर पैदल ही भाग निकले। इस दौरान नोटों की एक गड्डी भी कार में ही छूट गई।

--------------------------

मामले को दबाने में जुटी रही पुलिस

महेंद्र सिंह ने किसी तरह अपने हाथ खोल कर पड़ोसी से मदद मांगी। रात एक बजे के करीब नजीराबाद पुलिस को सूचना मिली तो सीओ, एसपी साउथ, एसएसपी से लेकर डीआईजी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई, जिसमें तीन लुटेरों के डकैतों के चेहरे सामने आए हैं। नजीराबाद थाने में डकैती की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच का दावा करने वाली पुलिस फ्राईडे दोपहर तक मामले को दबाए बैठी रही। पुलिस के मुताबिक घटना को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया है, जिसमें किसी इलाकाई या करीबी शख्स के शामिल होने की आशंका है।