- ज्वैलर्स ने बिजली कर्मचारियों से की धक्का-मुक्की

- विभाग ने चार के खिलाफ मुकदमा कराया दर्ज

BAREILLY: शहर का ज्वैलरी मार्केट चोरी की बिजली से रौशन हो रहा है। सैटरडे को बिजली कर्मचारियों ने चेकिंग की तो दो दर्जन से अधिक ज्वैलर्स के यहां चोरी की बिजली यूज रही थी। टीम ने बिजली कनेक्शन काटना शुरू किया तो व्यापारी भड़क गये। उन्होंने बिजली कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की की। हाथ पकड़ कर बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि, इसके बाद भी बिजली कर्मचारियों की चेकिंग जारी रही। विभाग ने तीन लोगों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कनेक्शन काटने लगे तो किया विरोध

सेकेंड डिवीजन के एसडीओ अब्दुल्ला खां के नेतृत्व में टीम ने साहूकारा काजी खलील मार्केट में सैटरडे को बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। श्री गणेश धर्मकांटा नाम की ज्वैलरी शॉप में कटिया डाल कर बिजली की चोरी की जा रही थी। टीम ने यहां पर 2 किलोवॉट का बिजली चोरी होना पाया। जब कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काटना शुरू किया तो शॉप के मालिक सचिन अग्रवाल विरोध करने लगे। मौजूद यूनियन के कुछ नेता, कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। ज्वैलर संजय रस्तोगी ने घर के बिजली कनेक्शन से शॉप रौशन कर रखा था। शॉप में टीम ने 2 किलोवॉट की बिजली चोरी पाई। एसडीओ अब्दुल्ला खां ने सचिन अग्रवाल, संजय रस्तोगी और सियाराम के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

39 कनेक्शन कटे 7 लाख की वसूल

चेकिंग के दौरान बिजली विभाग की टीम ने 39 बिजली बिल बकायेदारों और जिसने दोबारा कनेक्शन जोड़ रखा था उनके बिजली कनेक्शन काटे। सैटरडे को चेकिंग टीम ने साढ़े सात लाख की वसूली की।