-भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ बुलाया गया बंद

-संगठन को मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाएगी भाकपा

भाकपा नेता भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने राज्य पार्टी कार्यालय में पत्रकारों स बातचीत करते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लेकर पूरे झारखंड में चार मई को चक्का जाम किया जाएगा। वाहनों को नहीं चलने दिया जाएगा। रेल को भी रोका जाएगा। मेहता ने कहा कि बंद को विपक्ष की पार्टियां भी समर्थन दे रही हैं। साथ ही एक दर्जन से अधिक संगठन भी इसमें शामिल हैं। सबको साथ लेकर बंद का आह्वान किया गया है। हर जिले में 27 अप्रैल से संपर्क अभियान शुरू हो रहा है। प्रचार-प्रसार की तैयारी शुरू कर दी गई है। मेहता ने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता जमीन के लिए जमीन पर उतरेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिला मुख्यालय में भी कामकाज ठप किया जाएगा। प्रशासन मजबूर करेगा तो जेल भरो आंदोलन तेज किया जाएगा। उन्होंने अगले चरण के बारे में बताया कि इसके बाद 14 मई को राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा। मोदी सरकार पर हमला बोलते उन्होंने कहा कि यह सरकार पूंजीपतियों और कारपोरेट के हित में काम कर रही है और किसानों के साथ छल कर रही है।

हेलो किड्स हरमू में डेंटल कैंप का आयोजन

हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित हेलो किड्स प्ले स्कूल में रविवार को फ्री डेंटल कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों के दांतों की जांच की गई। इसमें बच्चों को दो बार ब्रश करने की सलाह दी गई। कैंप में डेंटिस्ट डॉ राशि सरावगी ने बच्चों और उनके पैरेंट्स को दांतों की सफाई और सुरक्षा के टिप्स दिए गए। इस मौके पर स्कूल की सभी टीचर्स मौजूद रहीं।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह

होटवार, गाड़ी गांव के हरित विहार में नवनिर्मित मां कामाख्या और शिव परिवार मंदिर में रविवार को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। प्राण प्रतिष्ठा मुख्य रूप से लाल बाबा के कर कमलों के द्वारा किया गया। सोमवार को महाभोग एवं प्रसाद वितरण किया जाएगा, जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे।