सब कुछ लागे नया-नया

By: Inextlive | Publish Date: Wed 15-Nov-2017 07:01:12
A- A+
सब कुछ लागे नया-नया

- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर राजभवन से लेकर तमाम सड़कें चकाचक

- एस्कार्ट के लिए पीटीसी हजारीबाग से आई घुड़सवार टुकड़ी

- सुरक्षा के लिए 12000 से ज्यादा जवान तैनात

dayanand.roy@inext.co.in

RANCHI (14 Nov): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के रांची दौरे ने राजधानी की रंगत बदल दी है। राजभवन हो या सड़कें सब चकाचक हैं। सड़कों के बीच में लगे डिवाइडर रंगे जा चुके हैं, वहीं मोरहाबादी ग्राउंड की सड़कों के दोनों ओर मोरम बिछाया गया है। राष्ट्रपति के आगमन के समय एस्कार्ट के लिए पुलिस ट्रेनिंग सेंटर हजारीबाग से घुड़सवार टुकड़ी मंगाई गई है। टुकड़ी में शामिल जवान पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि वे पीटीसी हजारीबाग से राष्ट्रपति की आगवानी के लिए आए हैं। उनकी आगवानी को लेकर मंगलवार को रिहर्सल भी हुआ। इस रिहर्सल में जिले के सारे आलाधिकारियों की उपस्थिति रही.

मलूटी के मंदिर की आकृति का तोरण द्वार

राष्ट्रपति की आगवानी के लिए जो एंट्रेंस गेट बना है, वो दुमका के मलूटी के मंदिर की अनुकृति है। समारोह स्थल में वाटर प्रूफ पंडाल तो बना ही है, उसमें लायड और ब्लू स्टार के बड़े- बड़े एसी भी लगाए गए हैं। राष्ट्रपति की आगवानी को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसे लेकर क्ख्,000 से ज्यादा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। कई जवान पड़ोसी राज्यों से भी आए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इंडियन एयर फोर्स के स्पेशल प्लेन से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे और क्भ् नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस मौके पर वह मलूटी के मंदिरों पर एक डाक टिकट भी जारी करेंगे। इसके अलावा वह मुख्यमंत्री बीमा योजना, फ्ख्ब् एंबुलेंस सेवा और टीचर्स को टैबलेट भी देंगे। दिल्ली लौटने से पहले वह योगदा मठ भी जाएंगे।

.बॉक्स का मैटर

बिजली के बल्ब भी बदले गए

झारखंड स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में होना है। इसके लिए मोरहाबादी मैदान में जगह- जगह तोरण द्वार लगाए गए हैं। मैदान में लगे बिजली के खराब हो चुके बल्बों को भी बदल दिया गया। इसके अलावा मैदान की सड़क के दोनों ओर विद्युत सज्जा भी की गई है। मोरहाबादी स्थित पंडाल में छत के ऊपर से झारखंड स्थापना दिवस और बिरसा मुंडा की तस्वीरों के कटआउट हैं।

inextlive from Ranchi News Desk