-50 हजार में हो रहा था सौदा, छत से कूद कर भागी युवती

-नौकरी दिलाने के बहाने गांव का युवक ले गया था दिल्ली

RANCHI(7 Sep): झारखण्ड की एक युवती को बरेली में बेचने का मामला सामने आया है। युवती को दिल्ली से शाही के गांव रमपुरा लाया गया था, जहां से उसका सौदा होना था। लेकिन समय रहते युवती मानव तस्करों के चंगुल से आजाद होकर पुलिस के पास पहुंच गई। मामले में पुलिस ने गांव के ही राजाराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हैं। राजाराम परिवार समेत घर से फरार हो गया है।

गुमला की रहनेवाली है युवती

झारखंड के गुमला जिले की रहने वाली युवती को गांव का ही शहदेव नामक युवक कुछ दिनों पहले दिल्ली में नौकरी दिलाने के नाम पर ले गया था। मगर, युवती का पहचान पत्र नहीं होने के कारण उसे नौकरी नहीं मिली।

बुजुर्ग ने बरेली में बेच दिया

दिल्ली में कुछ दिन युवती को रखने के बाद शहदेव उसे छोड़कर भाग निकला। इसके बाद भटकती हुई युवती दिल्ली के शाहदरा स्टेशन पहुंची। यहां एक बुजुर्ग से ट्रेन के बारे में जानकारी लेने लगी, तो वह बोला कि तुम झारखण्ड मत जाओ मैं तुम्हे बरेली में नौकरी दिला दूंगा। इसके बाद युवती बुजुर्ग के साथ चल दी, लेकिन बुजुर्ग ने शाही के रमपुरा गांव निवासी राजाराम को उसे सौंप दिया।

छत से कूदकर पुलिस तक पहुंची

राजाराम तीन दिन तक युवती को घर में बंधक बनाए रखा। फिर उसका सौदा भ्0 हजार रुपए में करने की फिराक में था। इसकी भनक युवती को जैसे ही लगी वो छत से कूद कर फरार हो गई। ग्राम प्रधान अजीज अहमद के पास जाकर मदद मांगी। प्रधान युवती को लेकर थाने पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने युवती से पूछताछ कर राजाराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही युवती को मेडिकल के लिए भी भेजा गया।

क्या कहती है पुलिस

एसपी ग्रामीण यमुना प्रसाद ने बताया कि आरोपी राजाराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपी घर से फरार है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही युवती के परिजनों से भी सम्पर्क करने की कोशिश की जा रही है। पता चलते ही उसे परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।