RANCHI: धोनी की कप्तानी वाली झारखंड की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल से ब्क् रन हार गई है। शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बंगाल से मिले फ्फ्0 रन के लक्ष्य के जवाब में झारखंड ख्88 रन बनाकर ऑल आउट हो गया।

झारखंड को ब्क् रन से हराकर बंगाल ने फाइनल में तमिलनाडु के साथ भिड़ंत पक्की कर ली। फाइनल सोमवार को फिरोजशाह कोटला में तमिलनाडु और बंगाल के बीच खेला जाएगा।

पहले बैटिंग करते हुए बंगाल ने भ्0 ओवर में ब् विकेट पर फ्ख्9 रन बनाए। बंगाल के दोनों ओपनरों श्रीवत्स गोस्वामी (क्0क्) और ऐश्वरन (क्0क्) ने शतक लगाए, जबकि तीसरे नंबर पर खेलने आए कप्तान मनोज तिवारी ने 7भ् रन की नाबाद पारी खेलते हुए बंगाल को फ्ख्9 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

जवाब में झारखंड की शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर विराट सिंह (ख्ब्) और प्रत्युष सिंह (क्क्) फ्लॉप रहे। झारखंड के लिए कप्तान धोनी ने सबसे ज्यादा म्ख् गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, लेकिन धोनी के ख्भ्0 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद मैच झारखंड के हाथ से निकल गया। धोनी के अलावा झारखंड के लिए इशांक जग्गी ने भ्9 और सौरभ तिवारी ने ब्8 रन की पारी खेली।