RANCHI : जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे बीसीसीआई के सीनियर वीमेंस टी-20 प्लेट ग्रुप क्रिकेट लीग मैच में झारखंड का तीसरे दिन जीत का खाता खुला। इससे पहले झारखंड दोनों मैच गवां चुका है। झारखंड की टीम ने सोमवार को त्रिपुरा को तीन विकेट से हराया। सोमवार को खेले गए बाकी दो मैच में कर्नाटक ने सौराष्ट्र को सात विकेट से और गोवा ने हरियाणा को आठ विकेट से हराकर पूरे चार प्वाइंट अपने खाते में डाले। झारखंड के खिलाफ त्रिपुरा ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 90 रन बनाए। वहीं झारखंड ने 18.1 ओवर में सात विकेट खोकर 101 रन बना लिए। नीलम यादव ने 32 रन और शोा कुमारी ने इसमें 18 रनों का योगदान दिया।

नेशनल रॉल-बॉल में झारखंड रनर अप

मध्य प्रदेश में आयोजित मिनी नेशनल रॉल-बॉल चैंपियनशिप में झारखंड की टीम ने उदा प्रदर्शन करते हुए उप-विजेता बनी। फाइनल में उसे उत्तर प्रदेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लीग मैच में झारखंड ने हरियाणा को 8-0 से, गोवा को 12-0 से, गुजरात को 9-2 से तथा सेमीफाइनल में महाराष्ट्र को 3-2 से हराया। टीम में दीपांशु, संकल्प मिश्रा, मनीष नेजाम, आकर राज, पी हर्षव‌र्द्धन, वैभव, मानव चौधरी, कौस्तव मल्लिक, हिमांशु चक्रवर्ती, केविन अडेसरा, अरविंद केडिया, अयनांश शामिल थे। उधर, जगदलपुर में आयोजित 60वें स्कूल नेशनल रॉल-बॉल में झारखंड की बालक व बालिका टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

बालिका वर्ग : अंडर-14 : वानिया जर्मीन, गुंजन साखरे, अदिति ¨रगसिआ, ईशा सोनकर, ईशा रानी, ऐश्वर्या सिंह, मल्लिका विश्वकर्मा।

बालक वर्ग : अंडर-17 : मोनू गुप्ता, अर्नाल्ड एंथोनी, मुकेश कुमार मुखी, अजय कुमार, अभिजीत दचा, जुलेन गोप, मो। जाहिद खान, मिथुन डे। कोच : चंदेश्वर कुमार, नरेचद्र कुमार व मुकेश कुमार।

किक बॉक्सिंग में झारखंड को गोल्ड

झारखंड किक बॉक्सिंग महासंघ की ओर से 6वीं जूनियर और 8वीं सीनियर किक बॉक्सिंग कॉम्पटीशन का आयोजन हरियाणा में 5 से 8 जनवरी तक किया गया था, जिसमें झारखंड के प्लेयर मोहित कुमार ने गोल्ड मेडल जीता है। वहीं प्रदीप को सिल्वर, सिल्टू और सुदामा कुमार को एक-एक ब्रांज मेडल मिला है। किक बॉक्सिंग झारांड के प्रेसिडेंट निक्की शर्मा ने प्लेयर्स को समानित किया। सोमवार को रांची आने पर सबका स्वागत किया गया।