इंप्लॉयमेंट एक्सचेंज के जॉब फेयर में 5 अगस्त से 31 कंपनियां इंटरव्यू लेंगी

ईमेल से भी 2200 से ज्यादा छात्र छात्राओं ने भेजा बायोडेटा

KANPURr@inext.co.in

KANPUR : सेवायोजन कार्यालय मेगा जॉब फेयर आयोजित कर रहा है। इस मेले में सिटी के साथ साथ कई नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियां यूथ के टैलेंट को परखेंगी। जॉब फेयर में फ्क् कंपनियों में साढ़े छह हजार से ज्यादा पोस्ट के लिए बायोडाटा मांगा गया है। इस जॉब फेयर में बिजनेस मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स भी रुचि ले रहे हैं। सेवायोजन कार्यालय में शुक्रवार की शाम तक म् हजार युवाओं ने सीधे सीवी जमा किए हैं। जबकि ख्ख् सौ से ज्यादा बायोडाटा ईमेल के जरिए आए हैं। मेला भ् से क्ख् अगस्त तक सेवायोजन कार्यालय में आयोजित होगा।

नामी गिरामी कंपनियों में नौकरी

सेवायोजन सहायक निदेशक राजीव कुमार यादव ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में जो जॉब हैं वह आज के युवा के लिए परफेक्ट हैं। पिज्जाहट, पिज्जा डिलाइट, देहरादून में टीम मैनेजर, स्टोर मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर की जॉब हैं। एसबीआई एलआईसी में बीमा सलाहकार, एलएमएल, आईएनजी वैश्य, बजाज एलियांज, रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस जैसी नामी गिरामी कंपनी के प्रतिनिधि जॉब में युवा की स्किल परखेंगे।

कुछ और कंपनीज भी

मेले में अभी तक फ्क् कंपनी के प्रतिनिधि आ रहे हैं। जो कि म्भ्क्ब् पोस्ट के लिए साक्षात्कार लेंगी। करीब ब् कंपनी से और बातचीत चल रही है। अगर यह कंपनी आईं तो मेला क्भ् अगस्त तक चलाया जाएगा। वहीं सीवी जमा करने की प्रक्रिया भी ख् अगस्त तक जारी रहेगी। नई कंपनियों के शामिल होने पर आवेदन तिथि उनके लिए कुछ दिन बढ़ जाएगी। ईमेल के माध्यम से ख्ख्00 से ज्यादा और डायरेक्ट म्000 सीवी जमा किए गए हैं।

वर्जन

जॉब फेयर लगने से निश्चित ही सिटी और आसपास के युवा को फायदा मिलेगा। मैने भी मैनेजर की पोस्ट के लिए अप्लाई किया है।

-आयुषी निगम

शहर में इस तरह का आयोजन होने से हमें अपनी क्षमता का दिखाने का मौका मिलेगा। अगर सेलेक्शन नहीं होता है तो कमियां पता चल जाएंगी।

-निशा चौहान

मेगा जॉब फेयर में नेशनल व इंटरनेशनल कंपनी आ रही है। इंश्योरेंस सेक्टर से ही करीब 8 कंपनी आ रही है। मौका मिल रहा टैलेंट दिखाना होगा।

-योगेश

फ‌र्स्ट टाइम किसी जॉब फेयर में बायोडाटा डाला है। हम पूरी तैयारी से इंटरव्यू देंगे बाकी लक होगा तो जॉब मिल जाएगी।

-हिमांशु शर्मा