- खेल विभाग में तीन पदों पर होंगी 72 नियुक्तियां

- खिलाड़ी आज से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

DEHRADUN: राज्य के होनहार खिलाडि़यों के लिए सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने खेल विभाग में तीन पदों के लिए 72 वैकेंसी निकाली हैं। उप क्रीडा अधिकारी के पद पर 13 नियुक्तियां, सहायक प्रशिक्षक के पद पर 57 नियुक्तियां जबकि सहायक खेल अध्यापक के पद पर दो खिलाड़ी नियुक्त किए जाएंगे।

इन खिलाडि़यों के लिए मौका

सोमवार को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने खेल विभाग के 72 वैकेंसीज के लिए आवेदन मांगे हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी के अनुसार फुटबॉल, बॉलीवॉल, तैराकी, जूडो, क्रिकेट, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, ताइक्वांडो, हैंडबॉल, टेबल टेनिस, कबड्डी, बॉस्केटबॉल, कुश्ती, लॉन टेनिस, भारोत्तोलन व तीरंदाजी खेलों के लिए सहायक प्रशिक्षक व सहायक खेल अध्यापक की भर्ती लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर भी अपलोड कर दिया गया है।

ये है योग्यता

-एनआईएस से डिप्लोमा जरूरी।

-एप्लीकेंट इंटर युनिवर्सिटी लेवल पर खेला हो।

-नेशनल या इंटरनेशल प्लेयर हो।

-दो साल से कोचिंग दे रहा हो।

-ग्रेजुएश्ान होना भी अनिवार्य।

ंप्लॉयमेंट कार्ड जरूरी

आयोग के मुताबिक आवदेन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। आज से इच्छुक खिलाड़ी आवेदन कर सकता है। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 24 नवंबर है। इच्छुक अभ्यर्थी नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, ई-चालान से एग्जाम फीस जमा कर सकते हैं। सभी अभ्यर्थियों के पास एंप्लॉयमेंट कार्ड होना जरूरी है। आवेदन के लिए किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए अभ्यर्थी 0135-2669658 फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या chayanayog@gmail.com पर भी अपनी क्वेरी भेज सकते हैं।