बीएचयू के प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल ने फेसबुक को बनाया है इंफॉरमेशन पहुंचाने का जरिया

लगातार बढ़ रहा है फेसबुक पेज को लाइक कर जुडने वालों का सिलसिला

VARANASI:

आज के इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के जमाने ने हर चीज को आसान कर दिया है। आज फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स लोगों की जरूरत बन चुके हैं। लोगों की लाइफ को बेहतर बनाने में ये साइट्स अपनी अलग ही भूमिका अदा कर रहे हैं। यह सिर्फ कहने की बात नहीं हकीकत है। बीएचयू के प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल ने इसी फेसबुक को अपनी सूचनाएं स्टूडेंट्स तक पहुंचाने का जरिया बनाया है। जी हां, सेल स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट से जुड़ी हर इंफारमेशन को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड करता जो सीधे स्टूडेंट्स तक पहुंच जाती है।

मिलती है हर जानकारी

प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल बीएचयू के फेसबुक पेज पर न सिर्फ प्लेसमेंट से जुड़ी जानकारी अपलोड की जाती है बल्कि स्टूडेंट्स को इंटरव्यू आदि के लिए टिप्स भी दिये जाते हैं। कौन सी कंपनी में जॉब ऑप्शन हैं, उनकी क्या रिक्वायरमेंट है, कंपनी से कैसे संपर्क किया जा सकता है इस तरह की तमाम बातें पेज पर रहती हैं। खास यह कि इस पेज को लाइक कर जुड़ने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। फिलहाल तकरीबन चार हजार लोग इस पेज को पसंद कर चुके हैं।

कंपनियां भी शेयर करती हैं अपनी जरूरत

सिर्फ ऐसा नहीं है कि प्लेसेमेंट सेल ही अपनी सूचनाएं इस पेज पर अपलोड करता है। कंपनियां भी अपनी जरूरतों को इस पेज पर अपलोड करती हैं। कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने अपने यहां की जॉब रिक्वयारमेंट्स को पेज पर अपलोड किया है और उसके बदले में उन्हें अच्छा रिजल्ट भी मिला है। उनके रिक्वायरमेंट के हिसाब से उन्हें स्टूडेंट्स मिले कंपनियों का नई भर्ती के लिए जरूरी औपचारिकताओं में होने वाला खर्च भी बचा।

,,

अपनी बातों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा पाने का फेसबुक एक बेहतर जरिया है। प्लेसमेंट कोआर्डिनेशन सेल स्टूडेंट्स तक अपनी बातें इसके जरिये पहुंचा रहा है। इसके अच्छे रिजल्ट सामने आये हैं।

प्रो एचपी माथुर, कोऑर्डिनेटर प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल बीएचयू