- आई नेक्स्ट की जॉगर्स पार्क एक्टिविटी में हुआ निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

- कंपनी बाग में आर्गनाइज एक्टिविटी में सिटिजंस ने दिखाया उत्साह

<- आई नेक्स्ट की जॉगर्स पार्क एक्टिविटी में हुआ निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

- कंपनी बाग में आर्गनाइज एक्टिविटी में सिटिजंस ने दिखाया उत्साह

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सुबह टहलना सेहत के लिए अच्छी बात है। हेल्थ कांशस होने के लिए यह बेहद जरूरी है, लेकिन कभी सोचा है कि आपको समय-समय पर अपना हेल्थ चेकअप कराना कितना जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए आई नेक्स्ट की ओर से शनिवार सुबह चंद्रशेखर आजाद पार्क में जॉगर्स पार्क एक्टिविटी का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपना हेल्थ चेकअप कराया।

क्फ्00 ने कराई जांच

आई नेक्स्ट की इस एक्टिविटी में क्फ्00 से अधिक लोगों ने अपना कंप्लीट स्वास्थ्य परीक्षण कराया। इनमें बूढ़े, बच्चे, जवान और महिलाएं भी शामिल रहीं। अपनी सेहत की जानकारी लेने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रही। कैंप में सृजन हॉस्पिटल के फिजियोथेरेपिस्ट डॉ। राकेश चंद्रा की टीम ने लोगों को हेल्दी रहने के टिप्स दिए। सावित्री डेंटल हॉस्पिटल एंड मैक्सिलोफेशियल सेंटर के डॉ। वैभव शुक्ला की ओर से डेंटिस्ट डॉ। भारत टंडन ने डेंटल चेकअप किया। सिप्ला के धीरज त्रिपाठी ने ब्रीथ ओ मीटर से लोगों के फेफड़ों की जांच की और ब्लड प्रेशर नापा गया। मौके पर वेइंग मशीन से लोगों का उम्र और लंबाई के हिसाब से वजन भी नापा गया।

पहली बार हुआ ऐसा आयोजन

कैंप में पहुंचे लोगों ने इस एक्टिविटी को लेकर काफी उत्साह दिखाया। उनका कहना था कि पहली बार पार्क में लोगों के हेल्थ को लेकर कोई इनीशिएटिव लिया गया है। इसके लिए उन्होंने आई नेक्स्ट को थैंक्स भी बोला। उन्होंने ऐसी एक्टिविटी हर महीने करने के लिए आई नेक्स्ट से रिक्वेस्ट की। कैंप में मौजूद डॉक्टर्स ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहने की सलाह दी। मौके पर आई नेक्स्ट के समाचार संपादक श्याम शरण श्रीवास्तव, आरआरडी हेड आदर्श अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद रहे। उप जिला क्रीड़ाधिकारी रुस्तम खान का विशेष सहयोग रहा।