-राजघाट पुल पर बसेज के न चलने से मुगलसराय, चंदौली के लोग परेशान

-बनारस आने में झेलनी पड़ रही है काफी परेशानी

-रोडवेज की बसेज बनारस हाईवे से होकर पहुंच रही हैं बनारस कैंट

VARANASI:

Case-1

मुगलसराय के निरंजन यादव रथयात्रा स्थित एक शोरूम में जॉब करते हैं। उन्हें मुगलसराय से बनारस डेली अप-डाउन करना पड़ता है। लेकिन पिछले चार-पांच माह से राजघाट पुल पर बसेज के चलने पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में उन्हें रोडवेज बस से बनारस तक आने के लिए पंचक्रोशी यात्रा करनी पड़ रही है। मुगलसराय से बनारस हाईवे होते हुए रथयात्रा पहुंच रहे हैं। इसके लिए उन्हें घर से दो घंटे बिफोर निकलना पड़ रहा है।

Case-2

मुगलसराय के अमन श्रीवास्तव काशी विद्यापीठ के स्टूडेंट हैं। इन्हें पिछले चार-पांच माह से यूनिवर्सिटी पहुंचने में डेली प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है। मुगलसराय से पड़ाव फिर उसके बाद ऑटो से कैंट पहुंचना पड़ रहा है। राजघाट पुल पर रोडवेज बसेज के नहीं चलने से यह प्रॉब्लम क्रिएट हुई है।

क्भ् किमी की दूरी फ्म् किमी में

ये दोनों केसेज ये बताने के लिए काफी हैं कि राजघाट पुल पर बसेज के नहीं चलने से पब्लिक को कितनी परेशानी झेलनी पड़ रही है। मुगलसराय से बनारस अप-डाउन करने वाले हजारों लोगों को डेली प्रॉब्लम के बीच सफर करना पड़ रहा है। पुल पर बसेज के चलने पर लगे बैन के कारण मुगलसराय व चंदौली के लोगों को बनारस पहुंचने के लिए हाईवे का सहारा लेना पड़ रहा है। मुगलसराय से बनारस कैंट की दूरी पंद्रह किमी है लेकिन यही दूरी उन्हें हाईवे के रास्ते फ्म् किमी में तय करनी पड़ रही है। रोडवेज बसेज सिर्फ हाईवे से ही चल रही हैं।

फायदा कम, घाटा ज्यादा

राजघाट पुल पर रोडवेज की बसेज के चलने पर रोक लगा दिये जाने के कारण व्यापारियों के साथ साथ रोडवेज डिपार्टमेंट को भी लॉस हो रहा है। रोडवेज एमएसटी धारक अब बिल्कुल भी नहीं रह गए हैं। रोडवेज की कुछ बसेज को मुगलसराय से बनारस हाईवे से होते हुए चलाया जा रहा है। जिसका किराया सिर्फ क्8 रुपये निर्धारित है। लेकिन इससे कहीं ज्यादा बसेज में ईधन की खपत हो रही है।

ऑटो, मैजिक ले रहे मनमाना भाड़ा

राजघाट पुल पर बसेज के चलने पर बैन होने के कारण बनारस-मुगलसराय अप डाउन करने वाले ऑटो व मैजिक के ड्राइवर पैसेंजर्स से मनमाना किराया वसूल रहे हैं। बनारस कैंट से मुगलसराय तक का फ्भ् से पचास रुपये तक ऑटो-मैजिक वाले किराया वसूल रहे हैं। पुल पर बसेज के नहीं चलने से सबसे अधिक प्रॉब्लम पैसेंजर्स को रात में हो रही है। न चाहते हुए भी उन्हें ऑटो में सफर करना पड़ रहा है।

राजघाट पुल पर रोडवेज बसेज के चलने पर रोक लगा दिये जाने से विभाग को भी लॉस हो रहा है। बसेज को घुमाकर हाईवे से चलाना पड़ रहा है।

पीके तिवारी

आरएम, रोडवेज बस स्टेशन, कैंट

राजघाट पुल पर रोडवेज बसेज चलानी चाहिए। पुल से फोर व्हीलर्स गुजर रहे हैं। लेकिन बसेज के चलने से मुगलसराय के लोगों को बनारस पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है।

बीड़ी यादव, स्टूडेंट

काशी विद्यापीठ

जब से पुल पर बसेज के चलने पर बैन लगा है तब से रोडवेज के पैसेंजर्स को डेली प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है। बसेज को हाईवे से चलाया जा रहा है। इससे बहुत ज्यादा टाइम लग रहा है।

अजय उपाध्याय, मुगलसराय