- फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने कही अपने दिल की बात

- आजकल की फिल्मों के कॉन्सेप्ट पर सवाल उठाया पूर्व मिस इंडिया ने

LUCKNOW: लोग बड़ी से बड़ी घटनाओं को चंद दिनों में भूल जाते हैं, लेकिन एक अच्छी फिल्म को हमेशा याद रखते हैं। फिल्म शोले इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। फिल्में सबसे ज्यादा पावरफुल मीडियम है। यह कहना है पूर्व मिस इंडिया और फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का। जूही सीएमएस स्कूल में चल रहे बाल फिल्म महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर लखनऊ आई थीं।

बच्चों के साथ मूवी देखना?

जूही ने कहा कि आजकल बहुत अच्छी मूवी नहीं बन रही है। बच्चों के साथ बैठकर मूवी देखने के लिए सोचना पड़ता है। क्योंकि, मूवी में कुछ न कुछ ऐसा मसाला होता है जिसे हम बच्चों के साथ बैठकर नहीं दे सकते। हालांकि, इस तरह की मूवी लोग पसंद कर रहे हैं तो डायरेक्टर बना रहे हैं। यह तय करना मुश्किल है कि कौन सी मूवी बच्चों के साथ देखी जाए।

मूवी से एजुकेट कर सकते हैं बच्चों को

मूवी पावरफुल मीडियम है। जब हम फिल्म के जरिए लोगों को हंसा सकते हैं तो उनके जरिए लोगों को एजुकेट भी कर सकते हैं। बच्चे तो क्लीन स्लेट की तरह हैं, बचपन में उन्हें ऐसी मूवी दिखाई जाए जिससे वह बड़े होकर अच्छे और सच्चे इंसान बन सकें। जूही ने कहा वह सोशल मीडिया साइट से दूर रहना पसंद करती हैं। हालांकि, बच्चों के चलते वह इंटरनेट पर वर्क तो करती हैं।

लखनऊ को न बदला जाए

जूही ने कहा कि लखनऊ को कभी बदला न जाए क्योंकि एयरपोर्ट से बाहर निकले मुझे यहां जो नजारा देखने को मिला, उससे आंखों को इतनी शांति और दिल में खुशी हुई। हरियाली, रोड और यहां के लोग दिल को छू लेते हैं। मुंबई में इतना ट्रैफिक और हरियाली देखने के लिए लोग तरस जाते हैं।

डायरेक्टर बनने की ख्वाहिश सलोनी की

गंगू बाई को कौन भूल सकता है। जी हां, कॉमेडी शो में गंगू बाई का कैरेक्टर से लोगों का दिल जीतने वाली सलोनी डैनी डायरेक्टर बनना चाहती हैं। ट्यूज्डे को आई नेक्स्ट से बातचीत के दौरान सलोनी ने बताया कि गंगू बाई उनका सबसे ज्यादा मनपसंद कैरेक्टर है। मराठी कैरेक्टर गंगू बाई से उन्हें पहचान मिली है। 8वीं क्लास में पढ़ने वाली सलोनी अपना कॉमेडी का सफर यूं ही जारी रखना चाहती है। सलोनी का कहना है कि वह पढ़ाई पर भी ध्यान देती हैं, लेकिन स्कूल में उन्हें नॉटी स्टूडेंट के रूप में जाना जाता है। प्रोफेशनल डिग्री हासिल करने के बाद इंडस्ट्री में नया मुकाम हासिल करना उनका मेन एम है।