Jumanji: Welcome to the Jungle movie review, बस नाम ही है 'जुमानजी'

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Fri 29-Dec-2017 04:56:04   |  Modified Date: Fri 29-Dec-2017 05:29:35
A- A+
Jumanji: Welcome to the Jungle movie review, बस नाम ही है 'जुमानजी'
सन 1995 में आई जुमान जी काफी चर्चित फिल्‍म थी। इस फिल्‍म का सेकेंड पार्ट करीब 22 साल बाद आया है। आइए जानें जुमान जी : वेलकम टू द जंगल का रिव्‍यू कैसा है।

कैसा है रिव्‍यू
साल था 1995, मैं तकरीबन 13 साल का था और स्कूल की तरफ से सुबह 9:30 बजे मैंने कानपुर, माल रोड के एक सिनेमा हॉल में एक फ़िल्म देखी। ये मेरी पहली अंग्रेज़ी फ़िल्म थी और फ़िल्म का नाम था 'जुमानजी'. कहना गलत नहीं होगा कि पश्चिम के फ़िल्म जगत के साथ ये मेरी पहली मुलाकात थी और जुमानजी हमेशा के लिए मेरे जीवन में एक चैप्टर बन गई। वो सिनेमा हॉल आज बंद हो चुका है, जुमानजी की याद फिर भी ताज़ा है, आज बाइस साल बाद फिर से मैं उसी याद को ओर ताजा करने के लिए जुमानजी 2 देखने गया। बताता हूँ कि कैसी लगी ये फ़िल्म मुझे अब...

कहानी:
खेल खेल में जो खेल शुरू किया है उसे खत्म करना है आज के ज़माने के हाई-टेक जनरेशन के बड़े बच्चों को...जो अब बोर्ड गेम्ज़ पर पांसे नहीं फेंकते बल्कि अपने फोन पे लगे रहते हैं...

समीक्षा:
फ़िल्म बुरी नहीं है, इनफैक्ट फ़िल्म काफी थ्रिलिंग और एक्शन पैक्ड है पर ये जुमानजी नहीं है। फ़िल्म जुमानजी चाइल्ड साइकोलॉजी को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी कहानी सुनाती थी जो दिल ऑर दिमाग दोनों में घर कर गई थी साथ ही फ़िल्म का इमोशनल कनेक्ट इतना स्ट्रांग था कि आपको हर एक किरदार अपने किसी जानने वाले से मिलता जुलता लगता था, इस फ़िल्म में ऐसा नहीं है, ये फ़िल्म जिन बिगड़ैल बच्चों की कहानी सुनाती है शायद वो इस फ़िल्म से ज़्यादा रिलेट करेंगे पर फिर भी एक्शन फिल्म्स से पटे पड़े फ़िल्म बाजार में इस फ़िल्म को कितना पसंद करेंगे ये तो उनसे पूछने से ही मालूम हो पाएगा। फ़िल्म के वीएफएक्स अच्छे हैं और टेक्निकली फ़िल्म स्ट्रांग है और जैसा कि मैंने पहले कहा काफी एंटरटेनिंग है। फ़िल्म के कॉमिक सीन्स अच्छे हैं और फ़िल्म का बैकग्राउंड स्कोर काफी लाउड है।

 



एक्टिंग :
एक्शन फ़िल्मस मे एक्शन ही एक्टिंग है, और चूंकि एक्शन अच्छा है तो जायज़ है एक्टिंग भी उसके मुताबिक ठीक ही है।

कुल मिलाकर ये फ़िल्म रोमांचक और थ्रिलीग है पर इस साल आई वंडर वुमन, बेबी ड्राइवर जैसी अमेज़िंग नहीं है ना ही 1995 की रोबिन विलियम्स अभिनीत 1981 की एक किड्स कॉमिक पे बेस्ड फ़िल्म जुमानजी की तरह एक कभी न भूल पाने वाली फिल्म है, उस फिल्म की बात ही कुछ और थी, ये फ़िल्म वेलकम टू द जंगल तो है पर जुमनाजी नहीं... फिर भी आप पहले एक बार डीवीडी रेंट करके जुमानजी देख लीजिए और फिर ये फ़िल्म देख कर ज़रूर बताइये की आपको ये फ़िल्म कैसी लगी।

रेटिंग : 3 स्‍टार

Yohaann Bhargava
www.facebook.com/bhaargavabol

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk