जंक्शन से गुजरे जीएम एके पुथिया, डीआरएम ने किया इंस्पेक्शन

डीआरएम ने सरकुलेटिंग एरिया में देखी अव्यवस्थाएं, फटकारा

BAREILLY:

बरेली जंक्शन पर औचक इंस्पेक्शन कर रहे मुरादाबाद डिवीजन के डीआरएम प्रमोद कुमार ने पीएम नरेन्द्र मोदी के एक बैनर को हटाने के आदेश दिए। फ्राइडे शाम को जंक्शन पहुंचे नॉर्दर्न रेलवे के जीएम एके पुथिया को विदा

करने के बाद डीआरएम ने सरकुलेटिंग एरिया का औचक इंस्पेक्शन कर लिया। इस दौरान जंक्शन की मेन एंट्री के पास दीवार पर उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन और नॉर्दर्न रेलवे मजदूर यूनियन के कर्मचारी नेताओं के बड़े बड़े बैनर देख डीआरएम नाराजगी जताई। इस दौरान रेलवे मजिस्ट्रेट केबिन की दीवार पर लगे पीएम मोदी के एक बैनर पर डीआरएम की नजर पड़ी जिसे रेलवे ने ही लगाया था। डीआरएम ने इसे भी फौरन हटाने के निर्देश दिए। डीआरएम के इस आदेश पर वहां मौजूद अन्य रेलवे अधिकारी सकते में आए, लेकिन फौरन ही हुक्म की तामील करने का जवाब दिया।

जंक्शन पर नहंीं उतरे जीएम

फ्राइडे को एनआर जीएम बरेली जंक्शन पहुंचे हुए थे। दिल्ली से बनारस जा रहे एनआर जीएम का स्पेशल आरए कोच श्रमजीवी सुपरफास्ट में अटैच किया गया था। फ्राइडे शाम को जीएम के साथ ही डीआरएम व सीनियर डीसीएम समेत अन्य अधिकारी ट्रेन से जंक्शन पर उतरे। ट्रेन अपने तय समय 5.28 बजे से 5 मिनट पहले 5.23 बजे पहुंच गई। ट्रेन 10 मिनट प्लेटफॉर्म 1 पर खड़ी रही। लेकिन इस दौरान जीएम अपने आरए में ही रहे, नीचे नहीं उतरे। जीएम को विदा करने के बाद डीआरएम को चंदौसी-दिल्ली पैसेंजर से वापस मुरादाबाद जाना था। ट्रेन छूटने में देरी होने पर डीआरएम ने एकाएक इंस्पेक्शन का मन बना लिया।

टीसी से पूछा कितने टिकट जांचे

इंस्पेक्शन के दौरान इंक्वायरी के पास मेन गेट पर खड़े टीसी शरीफ अहमद को देख डीआरएम अचानक रूक गए। डीआरएम ने टीसी से पूछ लिया मुसाफिरों से चेक किए कितने टिकट हैं आपके पास। इस पर टीसी कोई संतोषजनक जवाब न दे सके। इससे नाराज डीआरएम ने टीसी से ड्यूटी टाइम पूछ लिया। डीआरएम ने सिर्फ औपचारिकता के नाम पर खड़े टीसी को फटकारा और सीआईटी मो। बिलाल को अगले दिन टीसी के साथ मौजूद रहने और चेक किए गए टिकट काउंट करने के निर्देश दिए। इसके बाद डीआरएम सरकुलेटिंग एरिया पहुंचे। वहां खुले में टॉयलेट कर रहे लोगों को देख नए टॉयलेट्स के निर्माण पर रिपोर्ट तलब की।