रेलवे मजिस्ट्रेट टीम ने प्लेटफॉर्म 1 से 4 तक मारा अवैध कारोबार पर छापा

150 से ज्यादा अनअप्रूव्ड पानी की बोतलें कब्जे में, चार वेंडर का चालान

सामान छोड़ भागे अवैध वेंडर, रेलवे टीम चलाएगी जल्द बड़ा अभियान

BAREILLY:

जंक्शन पर चल रहे पानी के अवैध कारोबार के खिलाफ रेलवे जिम्मेदारों ने नकेल कसने का काम शुरू कर दिया है। फ्राइडे को जंक्शन पर मजिस्ट्रेट की चेकिंग में क्भ्0 से ज्यादा अनऑथराइज्ड पानी व कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें सीज की गई। मजिस्ट्रेट चेकिंग टीम ने करीब दो घंटे तक जंक्शन के प्लटफॉर्म एक से चार तक चेकिंग अभियान चलाया। गर्मी शुरू होते ही जंक्शन पर रेलवे से अनअप्रूव्ड व लोकल पानी बेचने का अवैध कारोबार तेजी से एक्टिव हो गया है। आई नेक्स्ट ने इस खबर को प्रमुखता से पब्लिश कर फर्जीवाड़े का खुलासा किया था।

ब् वेंडर्स पकड़े गए

फ्राइडे को रेलवे मजिस्ट्रेट अनिल कुमार, सीआईटी बरेली आरएस श्रीवास्तव व सीआईटी मो। बिलाल की अगुवाई में दोपहर दो बजे से शुरू हुए इस अभियान में बांद्रा रामनगर एक्सप्रेस में सवार तीन अवैध वेंडर्स भी पकड़े गए। वहीं एक क्फ् साल का अवैध वेंडर प्लेटफॉर्म ब् से पकड़ा गया। ट्रेन से पकड़े गए वेंडर्स पप्पू, चंद्रपाल व रामवरन से भ्0 से ज्यादा रीजेंसी व एनशियन लोकल ब्रांड्स की बोतलें पकड़ी गई। चेकिंग अभियान में टीटीई विशाल शर्मा, वीके सक्सेना व नीरज कुमार भी रहे।

चेकिंग अभियान में आएगी तेजी

जंक्शन पर पानी के अवैध कारोबार को रोकने के लिए रेलवे ने आने वाले दिनों में भी चेकिंग अभियान चलाए जाने का शेड्यूल बनाने का फैसला लिया है। शाहजहांपुर से रामपुर तक फैले इस कारोबार के संचालन को रोकने के लिए रेलवे मजिस्ट्रेट टीम ने ट्रेनों में भी चेकिंग अभियान चलाया है। इसी कड़ी में सियालदह एक्सप्रेस से अनअप्रूव्ड पानी की भ्00 से ज्यादा बोतलें पकड़ी गई थी।

---------------------

जंक्शन पर लोकल पानी के खिलाफ चेकिंग अभियान शुरू हो गए हैं। जंक्शन के प्लटफॉर्म क् पर खराब वॉटर कूलर्स को रिपेयर कराने को मुरादाबाद डिविजन को कह दिया गया है।

- आरबी सक्सेना, एसएस