जेएसए लीग में सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब की 3-1 से हार

JAMSHEDPUR (28 July, JNN) : जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी के रणबांकुरों ने गोपाल में ऐसा धमाल मचाया कि सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब की टीम घुटने टेकने पर मजबूर हो गई। जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में गोपाल मैदान में खेले गए सुपर डिवीजन फुटबॉल लीग मुकाबले में जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी की टीम शुरू से ही आक्रामक नजर आ रही थी, जिसके कारण सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब के खिलाडि़यों को रक्षात्मक खेलने पर मजबूर होना पड़ा। जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी को दबाव का फायदा जल्द ही मिल गया।

लास्ट तक जंगल टाइगर आक्रामक

खेल के सातवें मिनटमें टुकाई बिरुली ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब को चुनौती दे दी। गोल खाकर बौखलाई सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब के खिलाडि़यों ने जवाबी हमला करना शुरू किया, लेकिन जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी की रक्षा पंक्ति पहले से ही सचेत थी। शुरुआती बढ़त से उत्साहित जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी के खिलाडि़यों ने दोगुने उत्साह के साथ सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब के खेमे में हमला बोला। फ्भ्वें मिनट में बांयीं ओर से बढ़ते हुए लक्ष्मण मार्डी ने शानदार गोल कर गेंद को विरोधी गोल की लक्ष्मण रेखा पार करा दी। मध्यांतर तक सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब ख्-0 से बढ़त बनाए हुए था। मध्यांतर के बाद भी जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी की आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। उधर सिदो-कान्हू मेमोरियल क्लब लगातार प्रयास कर रही थी। खेल के म्म्वें मिनट में टीम की ओर से कालीराम सोरेन ने गोल कर विपक्षी बढ़त के अंतर को ख्-क् पर ला खड़ा किया। इस झटके ने जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी को फिर से हमला करने के लिए उकसाया। बस क्या था, टीम ने विरोधी खेमे पर सामूहिक रूप से हमला बोल दिया। खेल के 78वें मिनट में सिद्धेश्वर हांसदा ने तीसरा गोल कर जंगल टाइगर फुटबॉल अकादमी को निश्चित जीत की देहरी पर ला खड़ा किया। रफ प्ले के लिए 7भ्वें मिनट में लक्ष्मण मार्डी को पीला कार्ड दिखाया गया।

-------------------

एडीडब्ल्यू को मिली 'बिजय'

कीनन स्टेडियम में सुपर डिवीजन के एक अन्य मुकाबले में आदिवासी डेवलपमेंट वेलफेयर एसोसिएशन (एडीडब्ल्यूए) ने यूनाइटेड फुटबॉल अकादमी (यूएफए) को क्-0 से पराजित कर दिया। दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। मध्यांतर तक दोनों में से किसी भी टीम को सफलता नहीं मिली.खेल के 78वें मिनट में आदिवासी डेवलपमेंट वेलफेयर एसोसिएशन के बिजय सोरेन ने निर्णायक गोल कर टीम को जीत दिला दी। रफ प्ले के लिए यूनाइटेड फुटबॉल अकादमी के सुकलाल मुर्मू को पीला कार्ड देखना पड़ा।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999