2765

कैंडिडेट्स को सिविल इंजीनियरिंग के लिए किया गया था क्वालीफाई

1177

कैंडिडेट्स इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल में क्वालीफाई किए थे

1242

कैंडिडेट्स एप्वाइंटमेंट के लिए फाइनली क्वालीफाई घोषित हुए

635

कैडिडेंट्स जनरल कैटेगरी के सफल घोषित हुए

336

कैडिडेंट्स ओबीसी में सफल घोषित हुए

188 कैडिडेंट्स एससी वर्ग में सफल घोषित हुए

83

कैडिडेंट्स एसटी वर्ग में सफल घोषित हुए

एसएससी ने जूनियर इंजीनियर 2016 परीक्षा का जारी किया फाइनल रिजल्ट

अप्रैल-मई में होगा स्टेनोग्राफर 2017 का स्किल टेस्ट

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर्स (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कान्ट्रैक्ट) एग्जामिनेशन 2016 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। बता दें कि परीक्षा के पेपर टू का परिणाम विगत 15 दिसम्बर 2017 को जारी किया गया था। इसमें पेपर टू की कट ऑफ मेरिट के बेस पर कुल 2765 कैंडिडेट को सिविल इंजीनियरिंग और 1177 कैंडिडेट को इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में क्वालीफाई किया गया था।

हुआ था डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन

जूनियर इंजीनियर एग्जामिनेशन के पेपर टू की कट ऑफ मेरिट के बेस पर क्वालीफाई हुए कैंडिडेट्स का डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाया गया। इसके बाद जारी किए गए अंतिम परीक्षा परिणाम में कुल 1242 कैंडिडेट को एप्वाइंटमेंट के लिए फाइनली क्वालीफाई घोषित किया गया है। इसमें जनरल कैटेगरी में 635, ओबीसी में 336, एससी में 188 और एसटी वर्ग में 83 अभ्यर्थी क्वालीफाई घोषित किये गये हैं। एसएससी ने जूनियर इंजीनियर एग्जाम पेपर वन के लिए भी महत्वपूर्ण घोषणा की है। इसमें बताया गया है कि पहले इसका परिणाम आगामी 26 मार्च को घोषित होना था। लेकिन अब पेपर वन का परीक्षा परिणाम 16 अप्रैल को जारी किया जायेगा।

31 मार्च से होनी थी परीक्षा

एसएससी चेयरमैन आईएएस असीम खुराना ने दो अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं में शामिल परीक्षार्थियों के लिए इम्पार्टेट इन्फार्मेशन जारी की है। इसमें बताया गया है कि स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी एग्जामिनेशन 2017 का स्किल टेस्ट 09 अप्रैल से 08 मई के बीच करवाया जायेगा। कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2017 टीयर थ्री के तहत होने वाली डिस्क्रिप्टिव पेपर एग्जामिनेशन को स्थगित कर दिया गया है। टीयर थ्री की परीक्षा 31 मार्च से होनी थी, लेकिन अब यह परीक्षा मई होगी। इसकी निर्धारित तिथि जल्द ही बतायी जायेगी। मालूम हो कि एसएसी ने 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच सीजीएल टीयर टू की परीक्षा करवायी थी। जिसका पेपर सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद जांच सीबीआई को सौंपी जा चुकी है।