ऑफिस पर लटकाया ताला, सीएचआई का सामान प्लेटफॉर्म पर फिंकवाया

सीएचआई ने जीआरपी में दी तहरीर, एसएस ने मामले से किया किनारा

BAREILLY: जंक्शन पर पैसेंजर्स की परेशानियों पर आंख मूंदने वाले अधिकारी एक दूसरे को ही आंखे तरेर रहे हैं। विवाद भी ऐसा जिसमें जूनियर अधिकारी दंबग बना हुआ है और सीनियर अधिकारी हर ओर मदद की गुहार लगा रहा है वो भी डरते हुए। वेडनसडे को प्लेटफॉर्म क् पर चीफ हेल्थ एंड फूड इंस्पेक्टर ऑफिस में मेडिकल और कॉमर्शियल डिपार्टमेंट के अधिकारी आपस में उलझे हुए थे, जिसमें कॉमर्शियल डिपार्टमेंट के हेल्थ इंस्पेक्टर ने मेडिकल चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर का सारा सामान ऑफिस से बाहर फिंकवा दिया। जूनियर अधिकारी की इस हरकत पर चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर ने ऐतराज जताया तो बदले में धमकी मिली। स्टेशन सुपरिटेंडेंट से कंप्लेन की तो उन्होंने भी मामले से पल्ला झाड़ लिया।

एसएस ने भी ना सुनी

वेडनसडे को सुबह 9 बजे जब चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह ऑफिस पहुंचे तो देखा उनके मेडिकल डिपार्टमेंट का सारा सामान बाहर बिखरा पड़ा है। ऑफिस पर ताला पड़ा देख उन्होंने कॉमर्शियल हेल्थ इंस्पेक्टर राजीव श्रीवास्तव से इस बारे में पूछताछ की। चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर का कहना है कि उनके जूनियर ने उनसे मिसबिहेव किया और धमकाया जो करना है कर लो। इसके बाद वह सभी कर्मचारियों के साथ एसएस के ऑफिस पहुंचे। कर्मचारियों का कहना था कि मीटिंग में बिजी स्टेशन सुपरिटेंडेंट आरबी सिंह ने खुद ही मामला सुलझाने की नसीहत दी।

जीआरपी को दी तहरीर

अधिकारियों के इस आपसी टकराव के चलते सुबह से ही प्लेटफॉर्म एक पर हंगामा मचा हुआ था। एसएस से भी कोई मदद ना मिलने पर कर्मचारियों ने अपने अधिकारी को हौसला दिया। इस पर चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर ने दोपहर क् बजे जीआरपी में हेल्थ इंस्पेक्टर के खिलाफ तहरीर दी। वहीं मामले के तूल पकड़ने पर हेल्थ इंस्पेक्टर राजीव श्रीवास्तव ने कॉन्ट्रेक्ट बेस्ड सफाई कर्मचारियों से बाहर फिंकवाया सारा सामना ऑफिस में रखवाने के बजाए स्टोर में रखवा दिया। सामान फिंकवाने के सवाल पर हेल्थ इंस्पेक्टर ने सफाई कराने का तर्क दिया।

बदले में किया सामान बाहर

चीफ हेल्थ एंड फूड इंस्पेक्टर ऑफिस में तैनात कॉमर्शियल हेल्थ इंस्पेक्टर राजीव श्रीवास्तव की दो दिन पहले कुछ सफाई कर्मचारियों ने पिटाई कर दी थी। कॉन्ट्रेक्ट पर रखे गए इन सफाई कर्मचारियों ने चीफ पार्सल सुपरवाइजर ऑफिस के बाहर दिन के उजाले में हेल्थ इंस्पेक्टर को पीट दिया था। सोर्सेज के मुताबिक हेल्थ इंस्पेक्टर का उस घटना में चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह की शह होने का शक था। इसी से तिलमिलाए हेल्थ इंस्पेक्टर ने वेडनसडे को बदले की नीयत से अपने सीनियर अधिकारी के पूरे डिपार्टमेंट का सामान और जरूरी फाइलें प्लेटफॉर्म पर फिंकवा ऑफिस पर ताला जड़ दिया।