PATNA: भले ही मुस्कान इस दुनिया में नहीं है लेकिन उसे न्याय जरूर मिलेगा। यह बात कही है पटना एसएसपी मनु महाराज ने। बुधवार को उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच की प्रक्रिया तेज कर दी है। उसके सोशल साइट और सीडीआर की जांच करने का आदेश दिया है। मालूम हो कि दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने ख्क् फरवरी को 'मुस्कान का जिस्म मरने के बाद न्याय मांग रहा है' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें खुलासा किया था कि मुस्कान ने हॉस्टल के फ‌र्स्ट फ्लोर से कूद कर आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उसका हत्या हुई थी। मुस्कान की फैमिली पहले दिन से ही मुस्कान की हत्या की बात कर रही थी।

- सोशल साइट पर तलाशेगी क्लू

एसएसपी की मानें तो आरोपी तक पहुंचने के लिए मुस्कान से जुड़ी हर चीजों की जांच होगी। खासकर सोशल साइट की छानबीन की जाएगी। जिन-जिन लोगों से बात हुई होगी, उनसे पुलिस जानकारी के लिए संपर्क कर सकती है। इसके अलावा सीडीआर के तहत भी आरोपी तक पहुंचने का क्लू ढूंढेगी।

- हो सकती है पूछताछ

मुस्कान जिस अपराजिता हॉस्टल में रहती थी। पुलिस उसकी संचालिका वीणा सिंह, उसके पति अजय सिंह से पूछताछ करेगी। वहीं, मुस्कान की फैमिली ने पहले ही वीणा और अजय सहित रूममेट आर्या और मेघा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुकी है।

- हो सकता है रेप का मामला दर्ज

गौरतलब है कि अभी भी बुद्धा कॉलोनी थाना में मुस्कान की हत्या का मामला दर्ज है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद उसके वेजाइनल स्लाइड को प्रिजर्व रखा गया है, जिसकी जांच एफएसएल करेगी। अगर जांच में रेप की पुष्टि हो जाती है तो रेप का मामला भी दर्ज किया जाएगा।

मुस्कान को न्याय जरूर मिलेगा। मामले की जांच चल रही है। घटना में शामिल लोगों को जल्द पकड़ा जाएगा।

- मनु महाराज, एसएसपी, पटना