-मई में खेले जाएंगे तीनों मैच, यूपीसीए की ओर से हुई पुष्टि

-पिछले साल भी ग्रीनपार्क ने की थी दो मैचों की मेजबानी

KANPUR (21 Jan): आगामी अप्रैल-मई में कानपुर का ग्रीनपार्क मैदान एक या दो नहीं बल्कि 3 आईपीएल मैचों की मेजबानी करेगा। यूपीसीए और जिला प्रशासन दोनों ने इसकी पुष्टि कर दी है। हालांकि मैचों की तारीख अभी तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि ये मैच मई में होंगे। ये भी संभावना है कि सभी तीनों मैच गुजरात लायंस के हो सकते हैं, ग्रीनपार्क जिनका होम ग्राउंड भी है। बीते साल गुजरात लायंस ने ही यहां दो मैच खेले थे और दोनों में ही उसे जीत मिली थी।

टी-20 के बाद तैयारी

बीते साल दो मैचों की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के बाद से ही माना जा रहा था कि कानपुर को इस बार भी आईपीएल मैचों की मेजबानी का मौका मिलेगा। मेजबानी की सुगबुगाहट काफी दिनों से थी, लेकिन शनिवार को यूपीसीए के डायरेक्टर एसके अग्रवाल ने मेजबानी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि ये तय हो गया है कि कानपुर 3 आईपीएल मैच आयोजित करेगा। इसकी तैयारी भी टी-20 मैच के बाद शुरू कर दी जाएगी।

नहीं शिफ्ट होगा लखनऊ

एसके अग्रवाल ने ये भी साफ किया कि फिलहाल ग्रीनपार्क से कोई भी मैच लखनऊ शिफ्ट नहीं किया जाएगा, क्योंकि अभी लखनऊ का स्टेडियम पूरी तरह तैयार नहीं है। गौरतलब है कि लखनऊ में नए स्टेडियम का जिम्मा भी यूपीसीए को ही मिला है। हाल ही में आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने भी स्टेडियम का दौरा किाय था। दो दिन पहले ही स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर ने भी दावा किया था कि वो कम से कम एक आईपीएल मैच कराने को बेताब हैं।

-------------------